Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गोवा के मंत्री ने पूछा- क्या हर लड़की की सुरक्षा के लिए उसके पीछे एक पुलिसकर्मी तैनात करना संभव है?

गोवा के कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे ने कहा कि हर लड़की की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात करना संभव नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 9:26 IST
गोवा के मंत्री ने पूछा-...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गोवा के मंत्री ने पूछा- क्या हर लड़की की सुरक्षा के लिए उसके पीछे एक पुलिसकर्मी तैनात करना संभव है?

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि सामूहिक बलात्कार की हालिया घटना को लेकर उनके बयान को संदर्भ से बाहर करके लिया गया। इसके कुछ ही घंटे बाद कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे ने कहा कि हर लड़की की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात करना संभव नहीं है। गौडे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। लेकिन यह माता-पिता की समान रूप से जिम्मेदारी है कि यह जानें कि उनके बच्चे कहां जा रहे हैं और क्या उन्हें किसी दूसरे व्यक्ति के स्थान में होना चाहिए।’’

उन्होंने सवाल किया, ‘‘अंत में माता-पिता सबसे अधिक पीड़ित होते हैं। क्या हर लड़की की सुरक्षा के लिए उसके पीछे एक पुलिसकर्मी तैनात करना संभव है?’’ इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री सावंत के दो बलात्कार पीड़िताओं को लेकर दिए गए उस बयान की जमकर आलोचना हुई, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो किशोरियां देर रात समुद्र तट पर क्यों निकली थीं। आलोचनाओं के बाद उन्होंने कहा कि उनके बयान को संदर्भ से बाहर करके देखा गया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘एक जिम्मेदार सरकार के मुखिया और एक 14 साल की बेटी के अभिभावक के रूप में, मैं बहुत दुखी और परेशान हूं। इस घटना का दर्द को बयां नहीं किया जा सकता।’’ घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement