Friday, April 26, 2024
Advertisement

बारामूला में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर, आत्मसमर्पण करने से किया था इनकार

अधिकारी ने कहा कि तीनों लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) से जुड़े थे। टीआरएफ के स्वयंभू प्रमुख अब्बास शेख और उप प्रमुख साकिब मंजूर सोमवार को शहर के आओची बाग इलाके में गोलीबारी में मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2021 20:41 IST
Three terrorists killed in J-K’s Baramulla as midnight encounter ends- India TV Hindi
Image Source : PTI बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था। इसके साथ ही घाटी में बीते 24 घंटे में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। पुलिस ने यह जानकरी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार देर रात सोपोर के पेठसीर में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

उन्होंने बताया कि मंगलवार तड़के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा, ''मारे गए आतंकवादियों की पहचान फैसल फैयाज, रमीज अहमद गनी (दोनों शोपियां के निवासी) और गुलाम मुस्तफा शेख के रूप में हुई है, जो कुपवाड़ा जिले के टेकीपुरा का निवासी था।'' 

अधिकारी ने कहा कि तीनों लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) से जुड़े थे। टीआरएफ के स्वयंभू प्रमुख अब्बास शेख और उप प्रमुख साकिब मंजूर सोमवार को शहर के आओची बाग इलाके में गोलीबारी में मारे गए। पिछले 24 घंटों में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए टीआरएफ आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है। 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ''पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित आतंकी अपराध के कई मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।'' उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक एके-47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद की गईं। 

इस बीच, कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि कश्मीर में इस साल 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया गया है। कुमार ने ट्वीट किया कि जम्मू कश्मीर पुलिस, अन्य सुरक्षा बलों और कश्मीर के लोगों के सामूहिक प्रयास से कश्मीर क्षेत्र में 2021 में अब तक 100 से अधिक आतंकवादियों का सफाया किया गया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement