1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. TikTok स्टार मुस्कान शर्मा ने 59 Chinese Apps को बैन करने के मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

TikTok स्टार मुस्कान शर्मा ने 59 Chinese Apps को बैन करने के मोदी सरकार के फैसले का किया समर्थन

भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए टिकटॉक, वीचैट, यूसी ब्राउजर जैसे 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2020 23:33 IST
Muskan Sharma- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB TikTok स्टार मुस्कान शर्मा

 नई दिल्ली. भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए टिकटॉक, वीचैट, यूसी ब्राउजर जैसे 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। भारत सरकार ने सोमवार को यह फैसला पूर्वी लद्दाख में बीते दिनों चीन और भारत की सेना के बीच हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद उपजे तनाव के बीच लिया है। TikTok स्टार मुस्कान शर्मा ने मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है।

मुस्कान शर्मा के टिकटॉक पर 3.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। मुस्कान शर्मा ने मोदी सरकार के इस फैसले पर कहा, "मैं अपने देश के साथ खड़ी हूं। चीन हमारे देश के सैनिकों पर हमला कर रहा है। भारत में चीन के इतने app और उत्पाद है। इन सब चीजों को जड़ से उखाड़ना बहुत जरूरी है। ये हमारी सरकार के हाथ में था। मैं सरकार के इस फैसले के साथ हूं। चीन हमारे देश को अटैक कर रहा है और यहां से ही पैसा कमाना चाहता है। ऐसा नहीं हो सकता। चीन भारत से बहुत पैसा कमा रहा है। अब उनको इसका भुगतान करना होगा। मैं सरकार के फैसले के साथ हूं।"

बता दें कि IT मंत्रालय ने बयान में कहा, "हमारे पास विश्वसनीय सूचना है कि ये एप ऐसे गतिविधि में लगे हुए थे, जिससे हमारी संप्रभुता और अखंडता और रक्षा को खतरा था, इसलिए हमने ये कदम उठाए।"

बयान के अनुसार, "इन डाटा का संकलन, माइनिंग और प्रोफाइलिंग राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत की रक्षा के लिए सही नहीं थे, जिससे हमारे देश की संप्रभुता और अखंडता प्रभावित हो रही थी और यह गहरी चिंता का विषय था और इस पर तत्काल कदम उठाने की जरूरत थी।" मंत्रालय ने कहा कि यह कदम करोड़ों भारतीय मोबाइल यूजर्स के हितों की रखवाली करेगा। बंद होने वाले अन्य चीनी एप में क्लब फैक्ट्री, शेयर इट, लाइकी, एमआई वीडियो, कॉल(श्याओमी), वीबो, बाइडो, बिगो लाइव इत्यादी हैं

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X