Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने वापस लौटायी 1.5 लाख रुपए की ‘‘कट मनी’’

जनता के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर पूर्वी बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस के छह स्थानीय नेताओं ने सोमवार को लोगों से कथित ‘कट मनी’ (कमीशन) के तौर पर लिए गए 1.5 लाख रुपए वापस लौटा दिए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 08, 2019 23:54 IST
Representative Image- India TV Hindi
Representative Image

बर्धमान (पश्चिम बंगाल): जनता के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर पूर्वी बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस के छह स्थानीय नेताओं ने सोमवार को लोगों से कथित ‘कट मनी’ (कमीशन) के तौर पर लिए गए 1.5 लाख रुपए वापस लौटा दिए। केतुग्राम के लोगों का आरोप था कि तृणमूल कांग्रेस के इन नेताओं ने नबग्राम पंचायत के शिबलून गांव में सरकारी आवास योजना के 45 लाभार्थियों से अवैध तरीके से ‘कमीशन’ लिया है। 

गांव में हाल ही में हुई एक बैठक में आरोप झेल रहे इन नेताओं ने लाभार्थियों से वादा किया था कि वे कमीशन के रूप में ली गई राशि लौटाएंगे। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने 32 लाभार्थियों से ली गई 1.5 लाख रुपए की राशि लौटा दी है। इन नेताओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने यह ‘कट मनी’ (कमीशन) ली है। हालांकि, उनका कहना है कि यह पार्टी चलाने के लिए ली गई है, उसका कोई निजी इस्तेमाल नहीं किया गया। 

वहीं, नबग्राम पंचायत में तृणमूल कांग्रेस में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा के जिला सचिव अनिल दत्ता ने कहा कि अगर ये लोग लाभार्थियों को उनका पैसा नहीं लौटाते हैं तो पार्टी प्रदर्शन करेगी। केतुग्राम से तृणमूल कांग्रेस के विधायक शेख शाहनवाज ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ साजिश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement