Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, LeT के टॉप कमांडर समेत कुल 4 आतंकी मार गिराए

सुरक्षा बलों और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में कुलगाम और पुलवामा जिलों में लश्कर के टॉप कमांडर समेत कुल 4 आतंकी मार गिराए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 10, 2020 20:00 IST
Top LeT commander among 4 militants killed in jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Top LeT commander among 4 militants killed in jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर में शनिवार (10 अक्टूबर) को कुलगाम और पुलवामा जिलों में सुरक्षाबलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में कुलगाम और पुलवामा जिलों में लश्कर के टॉप कमांडर समेत कुल 4 आतंकी मार गिराए हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर जहीर नजीर भट उर्फ जहीर टाइगर भी मारा गया है। पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी कामायबी है। धारा 370 हटने के बाद से सुरक्षा बलों ने लगातार कार्रवाई करके आतंकी संगठनों की कमर तोड़ दी है।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ की दो अलग-अलग एनकाउंटर में शनिवार को कुल 4 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बलों ने शुक्रवार देर रात इस इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकियों की पहचान जंगलपुरा दिवसार कुलगाम निवासी तारिक अहमद मीर और पाकिस्तानी नागरिक समीर भाई उर्फ उस्मान के तौर पर की गयी है। पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला उस्मान ‘ए’ श्रेणी का आतंकवादी है।

पुलिस अफसर खुर्शीद अहमद और सरपंच की हत्या में थे शामिल

अधिकारी के अनुसार, दोनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। अधिकारी ने बताया, 'पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों मारे गये आतंकवादी आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार समूहों का हिस्सा थे। वे कई आतंकी वारदातों तथा नागरिकों की हत्या में शामिल थे। इनमें फुराह मीरबाजार में पुलिस अधिकारी खुर्शीद अहमद की हत्या और अखरान मीरबाजार में सरपंच आरिफ अहमद पर हमला शामिल है। हमले में अहमद गंभीर रूप से घायल हो गये थे।'

पुलवामा के दादूरा में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एम4 राइफल और एक पिस्तौल जब्त की गयी हैं। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के दादूरा इलाके में एक अन्य अभियान में दो आतंकवादी मारे गये। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल बरामद की गयी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement