Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी गिरफ्तार, हथगोला समेत कई अन्य वस्तुएं बरामद

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के तीन 'सक्रिय सदस्यों' को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक हथगोला समेत अन्य वस्तुएं बरामद हुईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2020 16:47 IST
Three militant associates of LeT arrested in J-K's Bandipora- India TV Hindi
Image Source : PTI Three militant associates of LeT arrested in J-K's Bandipora

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के तीन 'सक्रिय सदस्यों' को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक हथगोला समेत अन्य वस्तुएं बरामद हुईं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को जानकारी मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों के इशारे पर कुछ शरारती तत्व उत्तरी कश्मीर के हाजिन क्षेत्र के मुख्य बाजार में पाकिस्तानी झंडे फहरा रहे हैं। उन्होंने कहा, ''डर का माहौल बनाने तथा हाजिन कस्बे के आम लोगों में राष्ट्रविरोधी भावनाएं पैदा करने के इरादे से झंडा फहराया गया।''

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मुजीब शम्स, तनवीर अहमद मीर और इम्तियाद अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया। ये सभी हाजिन के मीर मोहल्ला क्षेत्र के रहनेवाले हैं। 

अधिकारी ने बताया कि इन तीनों ने स्वीकार किया कि वे इस घटना में शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि इनके पास से एक हथगोला और झंडा तैयार करने में इस्तेमाल किया जाने वाला कपड़े का एक टुकड़ा, एक सिलाई मशीन और अन्य चीजें बरामद हुईं।

इससे पहले बडगाम जिले में मुठभेड़ स्थल के पास लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया जिसके चलते आतंकवादी घेराबंदी से बचकर भाग निकले। अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले के कावूसा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर अभियान शुरू किया। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी शुरू होने के तुरंत बाद मुठभेड़ स्थल के पास लोग सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। इसपर सुरक्षकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे और उनका पीछा किया। इस दौरान आतंकवादी घेराबंदी से बच निकलकर भागने में कायम रहे। झड़पों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement