Friday, April 26, 2024
Advertisement

Tractor Rally: दिल्ली में दाखिल हुए किसान, सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर तोड़े बैरिकेड्स

सोमवार को किसान संगठनों ने कहा था कि राजपथ पर परेड खत्म होने के बाद उनकी ट्रैक्टर परेड शुरू होगी लेकिन आज सिंघू बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं और वो दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 13:46 IST
Tractor Rally Farmers breaks barricades at Tikri Border Singhu Border Tractor Rally: दिल्ली में दाखि- India TV Hindi
Image Source : ANI VIDEO GRAB Tractor Rally: दिल्ली में दाखिल हुए किसान, सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर तोड़े बैरिकेड्स

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस पर किसानों को दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी हुई है। सोमवार को किसान संगठनों ने कहा था कि राजपथ पर परेड खत्म होने के बाद उनकी ट्रैक्टर परेड शुरू होगी लेकिन आज सिंघू बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं और वो दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए हैं। धनसा बॉर्डर पर भी ट्रैक्टर रैली की शुरुआत हो गई है। दिल्ली पुलिस ने किसानों को जिस मार्ग पर ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी है, वहां से न दूसरे रास्ते पर न जाने देने के लिए इंतेजाम किए हुए हैं। 

इस ट्रैक्टर रैली से पहले कल प्रदर्शकारी किसान संगठनों ने घोषणा की कि वे एक फरवरी को केंद्रीय वार्षिक बजट के दिन विभिन्न स्थानों से संसद की तरफ कूच करेंगे। क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शनपाल ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अडिग हैं और मांगें पूरी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा, "हम एक फरवरी को बजट के दिन विभिन्न स्थानों से संसद की तरफ पैदल मार्च करेंगे। जहां तक कल की ट्रैक्टर रैली की बात है तो इससे सरकार को हमारी शक्ति के बारे में एक एहसास होगा और उसे पता चलेगा कि आंदोलन केवल हरियाणा या पंजाब तक सीमित नहीं है, बल्कि यह पूरे देश का आंदोलन है।"

पढ़ें- LAC पर गणतंत्र दिवस मना रहे हैं जवान, देखिए रोमांच पैदा करने वाली वीडियो

राजपथ और दिल्ली के अन्य सीमा बिन्दुओं पर हजारों सशस्त्र कर्मी तैनात किए गए हैं तथा गणतंत्र दिवस की परेड और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर राजपथ और राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर हजारों सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। दिल्ली में पहले से बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर निगरानी रखने के लिए करीब छह हजार सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। संदिग्ध लोगों की पहचान करने के लिए दिल्ली पुलिस की चेहरे से पहचान करने वाली प्रणाली भी उचित स्थानों पर स्थापित की गई है। 

पढ़ें- Tractor Rally: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड, दिल्ली पुलिस ने की जबरदस्त तैयारी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement