1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में कराए गए भर्ती

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव, एम्स के ट्रॉमा सेंटर में कराए गए भर्ती

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 22:36 IST
Union Minister Arjun Ram Meghwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Union Minister Arjun Ram Meghwal

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर के प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उन्‍हें कोरोना का हल्‍का संक्रमण है। उन्‍हें शारीरिक रूप से खास परेशानी नहीं है। डॉक्‍टर उनके स्‍वास्‍थ्‍य की निगरानी कर रहे हैं। मेघवाल वर्तमान में केन्द्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री एवं संसदीय कार्य मंत्री हैं और राजस्थान के बीकानेर लोकसभा सीट से सांसद हैं।

मेघवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'कोरोना के शुरूआती लक्षण आने पर मैंने टेस्ट करवाया व पहली जाँच नेगेटिव आने के बाद आज दूसरी जाँच पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु चिकित्सकीय सलाह पर AIIMS में भर्ती हूँ। मेरा निवेदन है कि जो लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे।' 

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्‍पात मंत्री धमेंद्र प्रधान कोरोना से पीड़ित हुए हैं। वे गुरुग्राम स्‍थित मेदांता अस्‍पताल में भर्ती हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। स्वतंत्र देव सिंह अपने घर में क्वारनटीन हैं, जबकि अन्य सभी नेताओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शनिवार को कोरोना के 61,537 नये मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, भारत में कोविड-19 के शनिवार (8 अगस्त) को एक दिन में 61,537 नये मामले आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है। अब तक कोरोना वायरस के 14,27,005 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 68.32 प्रतिशत है। यह लगातार 10वां दिन है जब कोविड-19 के एक दिन में 50,000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X