Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

उन्नाव गैंगरेप केस: पुलिस को आज शाम तक रिपोर्ट पेश करने का सीएम योगी का अल्टीमेटम

सीएम योगी ने एसआईटी को उन्नाव रेप केस में किसी भी सूरत में आज शाम तक अपनी प्राथमिक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सीएम के इस अल्टीमेटम के साथ ही उन्नाव रेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर शिकंजा कस गया है। विधायक का नाम रेप के केस में आरोपी के तौर पर शामिल कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2018 14:02 IST
unnao rape case: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath serves ultimatum to police- India TV Hindi
उन्नाव गैंगरेप केस: पुलिस को आज शाम तक रिपोर्ट पेश करने का सीएम योगी का अल्टीमेटम  

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव की इस सनसनीखेज वारदात में एक तरफ एक बेबस परिवार है तो दूसरी तरफ है सूबे की सत्ता में बैठी पार्टी का एक दबंग विधायक जिसपर एक लड़की से रेप का आरोप लगा और फिर विधायक के बाहुबली भाई को रेप पीड़ित के पिता की पीट-पीट कर हत्या के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया। मामले ने तूल पकड़ा तब सूबे की सियासत में भूचाल आ गया और सवाल सीधे सरकार पर उठने लगे, तब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए। एक्शन में आते ही सीएम योगी ने पहले तो एसआईटी गठित कर पीड़ित परिवार को इंसाफ का भरोसा दिया और फिर अल्टीमेटम जारी कर दिया। 

VIDEO : उन्नाव रेप केस: पीड़िता ने दी आत्महत्या की धमकी, कहा- बीजेपी आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को बचाने की कोशिश कर रही है

VIDEO : मेरा भाई निर्दोष है, विधायक कुलदीप सेंगर की बहन का दावा 
VIDEO -  उन्नाव बलात्कार मामला :  आरोपी कुलदीप सेंगर की पत्नी लखनऊ में डीजीपी ओपी सिंह से मिलने पहुंची 
VIDEO :  उन्नाव गैंगरेप ऑडियो टेप से बड़ा खुलासा, विधायक ने पीड़ित परिवार से कही थी यह बात

​सीएम योगी ने एसआईटी को उन्नाव रेप केस में किसी भी सूरत में आज शाम तक अपनी प्राथमिक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सीएम के इस अल्टीमेटम के साथ ही उन्नाव रेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर शिकंजा कस गया है। विधायक का नाम रेप के केस में आरोपी के तौर पर शामिल कर लिया गया है। हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन रेप पीडित के पिता की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद गिरफ्तार विधायक के भाई अतुल सिंह पर मारपीट के साथ साथ हत्या का केस भी दर्ज कर लिया गया है।

इससे पहले रेप पीड़ित के पिता की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनको बेरहमी से मारा गया था। शरीर पर चोट के एक दो नहीं 14 निशान थे। डॉक्टरों ने मौत का कारण पिटाई की वजह से बडी आंत का फटना बताया। सीएम के एक्शन में आते ही मामले में पुलिस भी हरकत में दिख रही है। सबसे पहले तो उन पुलिसवालों पर कार्रवाई हुई जिन्होंने इस मामले में लापरवाही की। एसपी ने एसओ समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह के भाई अतुल सिंह और उसके गुर्गों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और विधायक के भाई पर हत्या का केस भी दर्ज हो गया।

लेकिन पीड़ित परिवार इससे संतुष्ट नहीं है। परिवार का सवाल है आखिर विधायक पर कार्रवाई कब होगी। उसे भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। पीड़ित परिवार रेप के आरोपी बीजेपी के दबंग विधायक की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है लेकिन खुद विधायक इस पूरे मामले को अपने खिलाफ एक साजिश बता रहे हैं। यूपी का ये मामला अब SIT के हवाले है। सीएम के अल्टीमेटम के मुताबिक एसआईटी को आज शाम तक इस मामले की रिपोर्ट पेश करनी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement