1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड: CM रावत सहित अन्य मंत्री होम क्वारन्टीन, सतपाल महाराज के पॉजिटिव होने के बाद फैसला

उत्तराखंड: सीएम रावत सहित अन्य कैबिनेट मंत्री होम क्वारन्टीन, सतपाल महाराज के पॉजिटिव होने के बाद फैसला

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कैबिनेट के अन्य सदस्य होम क्वारन्टीन में चले गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2020 23:27 IST
Uttarakhand Cabinet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Uttarakhand Cabinet

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कैबिनेट के अन्य सदस्य होम क्वारन्टीन में चले गए हैं। बताया जा रहा है कि 29 मई को कैबिनेट की बैठक में शामिल होने वाले सभी अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। उत्तराखंड के मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि बैठक में भाग लेने वाले पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह फैसला किया गया है। बता दें कि राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनके परिवार और कर्मी के सदस्यों समेत 22 व्यक्तियों की रविवार को आयी जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि से हडकंप मच गया है। 

महाराज शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे और अब उनके, उनकी पूर्व कैबिनेट मंत्री पत्नी अमृता रावत तथा उनके परिवार तथा कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से शासन—प्रशासन में हडकंप मच गया है जिसके बाद एहतियातन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरे मंत्रिमंडल को पृथक-वास में रखने पर विचार हो रहा है । उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि जरूरत समझे जाने पर पूरे मंत्रिमंडल की कोरोना जांच की जा सकती है । कल शनिवार को महाराज की पत्नी अमृता रावत की जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद रविवार को महाराज तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना जांच की गयी । दूसरी तरफ, देहरादून में डालनवाला क्षेत्र स्थित उनके मकान और गली को पूरी तरह सील कर दिया गया है तथा उसका संक्रमणरोधन किया जा रहा है । 

अमृता रावत को दोपहर एम्स ऋषिकेश में आइसोलेशन में भर्ती कराया गया था जबकि महाराज, उनके दोनों पुत्र, दोनों पुत्र वधुएं और डेढ वर्षीय पोता रात्रि में एम्स ऋषिकेश पहुंचे । एम्स ऋषिकेश के जन संपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि महाराज और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को तीन एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्हें उपचार के लिए आइसोलेशन में भर्ती करा दिया गया है । इस बीच, उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रविवार को 158 नए मरीज जुड गये और पीडितों का कुल आंकडा 907 पर पहुंच गया। 

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, सर्वाधिक 49 नए मरीज देहरादून में सामने आए हैं जबकि नैनीताल में 31,उधम सिंह नगर में 20, अल्मोडा में 18, हरिद्वार में 17, उत्तरकाशी में सात, पौडी गढवाल में छह , चंपावत में चार, टिहरी में तीन, चमोली में दो और रूद्रप्रयाग में एक नया मरीज है । बुलेटिन के अनुसार, पांच कोविड-19 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है जबकि 102 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं । तीन मरीज राज्य से बाहर चले गये हैं । रविवार को सामने आए ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा कर प्रदेश में आए हैं । इस बीच, प्रदेश सरकार ने रविवार को जिलों से प्राप्त मरीजों के आंकडों के अनुसार 13 में से 11 जिलों को ओरेंज जोन में रखा है जबकि नैनीताल जिले को रेड जोन में जबकि उधमसिंह नगर जिले को ग्रीन जोन में रखा गया है ।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X