Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जरूरत पड़ने पर महिला को घर तक छोड़ेगी उत्तराखंड पुलिस

हैदराबाद बलात्कार और हत्याकांड के बाद उत्तराखंड पुलिस अब महिलाओं की 'डिस्ट्रेस कॉल' पर तत्काल वहां पहुंचेगी और जरूरत पड़ने पर उन्हें घर तक सुरक्षित छोड़ कर आएगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 08, 2019 16:02 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

देहरादून: हैदराबाद बलात्कार और हत्याकांड के बाद उत्तराखंड पुलिस अब महिलाओं की 'डिस्ट्रेस कॉल' पर तत्काल वहां पहुंचेगी और जरूरत पड़ने पर उन्हें घर तक सुरक्षित छोड़ कर आएगी। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने यहां बताया कि इसके लिए महिलाएं 112 हेल्पलाइन नंबर पर किसी भी वक्त फोन कर मदद मांग सकती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर किसी महिला का वाहन खराब हो जाए या घर तक जाने के लिए कोई वाहन न मिले तो पुलिस उसे उसके घर तक सुरक्षित छोड़ कर आएगी।’’

कुमार ने बताया कि पहले चरण में देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी ने यह व्यवस्था लागू कर दी है। खासतौर पर रात में महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए यह पहल की गई है। इसके लिए सभी चौक-चौराहों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर पुलिस को पूरी तरह सतर्क रहने को कहा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement