Friday, April 26, 2024
Advertisement

सड़क किनारे अपने बच्चे की मदद करते हुए हाथी का वीडियो वायरल

कुछ साइकिल चालक केरल- तमिलनाडु सीमा पर साइकलिंग के लिए गए तब उन्होंने ये अद्भुत दृश्य देखा जिसे उन्होंने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2020 18:37 IST
Video of elephant helping his child on the road goes viral- India TV Hindi
Video of elephant helping his child on the road goes viral

केरल के मल्लपुरम से दिल को छू लेने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। एक मदर एलिफेंट बेबी एलिफेंट को रोड डिवाइडर क्रॉस करने में मदद करती है। तस्वीरें गुरुवार की है। कुछ साइकिल चालक केरल- तमिलनाडु सीमा पर साइकलिंग के लिए गए तब उन्होंने ये अद्भुत दृश्य देखा जिसे उन्होंने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया। एक मदर एलीफेंट अपने 2 बेबी एलिफेंटस के साथ सड़क को पार करते हुए जंगल की ओर बढ़ती है। छोटा वाला हाथी रोड के किनारे लगे डिवाइडर को पार नहीं कर पाता इसे देखकर मदर एलिफेंट उसके पास  पहुंचती है और डिवाइडर पर खड़े होकर अपनी सूंड की मदद से उसे पार कराती है।

यह वीडियो जिसे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है उसे 38 वर्षीय अनीश काटा द्वारा शूट किया गया था। अनीश काटा गुरुवार सुबह करीब 7:30 बजे जब तीन अन्य लोगों के साथ केरल के मलप्पुरम जिले में साइकिल चला रहे है तभी यह घटना उसने सामने आई और उन्होनें इसे अपने कैमरे से शूट कर लिया।

पूर्व पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि केरल का एक वीडियो (व्हाट्सएप पर साझा किया गया) जिसमें दिखाया गया है कि क्यों हमारे बुनियादी ढांचे का निर्माण वन्य जीवन के लिए अत्यंत सोच और चिंता के साथ किया जाना चाहिए। उन्होनें लिखा कि उन ट्रक चालकों की दया की सराहना करें जिन्होंने हाथियों के गुजरने तक इंतजार किया और इन हाथियों की चिंता में इजाफा नहीं किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement