1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत सीजफायर का सम्मान करता है लेकिन उकसाया गया तो कड़ा जवाब देंगे: रक्षा मंत्री

भारत सीजफायर का सम्मान करता है लेकिन उकसाया गया तो कड़ा जवाब देंगे: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भारत सीजफायर का सम्मान करता है लेकिन उकसाया गया तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2018 15:14 IST
We honour ceasefire with pakistan, terror and talks can't go together:  Nirmala Sitharaman- India TV Hindi
We honour ceasefire with pakistan, terror and talks can't go together:  Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भारत सीजफायर का सम्मान करता है लेकिन उकसाया गया तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंक और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते। रक्षा मंत्री ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सेना से बातचीत करने के बाद रमजान के दौरान सीजफायर लागू किया था। 

उन्होंने कहा कि हम सीजफायर का सम्मान करते हैं लेकिन अगर हमें उकसाया गया तो हम चुप नहीं बैठे रहेंगे। उकसावे की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने का विकल्प सेना के लिए खुला है। वहीं निर्मला सीतारामन से जब पाकिस्तान के साथ बातचीत के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आतंक और बातचीत दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते।

वहीं जम्मू - कश्मीर में सीजफायर सफल रहा है या नहीं इससे जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका आकलन करना रक्षा मंत्रालय का काम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखना चाहिए, सुरक्षा बलों को बिना उकसावे के की गयी किसी गोलीबारी का जवाब देने की छूट दी गयी है। वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेरिका को बता दिया गया है कि भारत - रूस के बीच रक्षा संबंध बहुत पुराने हैं , सीएएटीएसए प्रतिबंध इस पर असर नहीं डाल सकते।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X