Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आतंकी हमले के लिए मोर्टार तैयार करने वाले ‘आतंकी’, दोनों भाई करते थे वेल्डिंग का काम

सईद और रईस अहमद पर आरोप है कि उन्होंने हमले के लिए देसी रॉकेट लॉन्चर तैयार किया था साथ में दोनो के पास से बम तैयार करने के लिए 25 किलो विस्फोटक भी बरामद हुआ है

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 27, 2018 13:00 IST
Welder brothers who make mortar for terror activities- India TV Hindi
Welder brothers who make mortar for terror activities

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने ISIS से प्रेरित कथित आतंकी संगठन हरकत उल हर्ब ए इस्लाम के जिन 10 लोगों को गिरफ्तार किया उनमें 2 लोगों की तस्वीर सामने आई है, सईद और रईस अहमद नाम के दोनो भाई अमरोहा में वेल्डिंग की दुकान चलाते थे। दोनो ही उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले हैं।

सईद और रईस अहमद पर आरोप है कि उन्होंने हमले के लिए देसी रॉकेट लॉन्चर तैयार किया था साथ में दोनो के पास से बम तैयार करने के लिए 25 किलो विस्फोटक भी बरामद हुआ है। इसके अलावा दोनो के पास से पाइप बम भी प्राप्त किए गए हैं।

हमले की साजिश को नाकाम करने के लिए NIA ने दिल्ली में जाफराबाद, सीलमपुर में 6 जगहों पर और उत्तर प्रदेश में अमरोहा, लखनऊ, हापुड़ और मेरठ में 11 जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले, इनके अलावा 25 किलो विस्फोटक, बम तैयार करने का सामान, 12 पिस्टल, 150 बुलेट, एक देसी रॉकेट लॉन्चर, 112 अलार्म घड़ियां, मोबाइल फोन सर्किट, बैटरियां, 51 पाइप, रिमोट कंट्रोल स्विच, रिमोट स्विच के लिए वायरलेस डिजिटल डोरवेल, स्टील कंटेनर, 91 मोबाइल फोन, 134 सिम कार्ड, 3 लैपटॉप, चाकू, तलवार, ISIS से जुड़ा साहित्य और 7.5 लाख रुपए कैश बरामद हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement