Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जब नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भूपेश बघेल को 'भूपेंद्र' कहा

जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस से उस समय एक बड़ी गलती हो गई जब उसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गलती से 'भूपेंद्र' कहा और इतना ही नहीं, उन्हें उत्तराखंड का मुख्यमंत्री तक कह डाला।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 20, 2020 20:30 IST
Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bhupesh Baghel

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस से उस समय एक बड़ी गलती हो गई जब उसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गलती से 'भूपेंद्र' कहा और इतना ही नहीं, उन्हें उत्तराखंड का मुख्यमंत्री तक कह डाला। इस बयान को नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी समर्थन दिया हालांकि बाद में गलती का एहसास हुआ और सुधार किया गया।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के बयान में कहा गया, "पार्टी ने 20.07.2020 को उत्तराखंड के सीएम भूपेंद्र बघेल द्वारा दिए गए हालिया साक्षात्कार पर ध्यान दिया है और कड़ी आपत्ति व्यक्त की है, जिसमें श्रीमान बघेल ने दुर्भावनापूर्ण रूप से सुझाव दिया है कि हमारे अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को निरोधात्मक हिरासत से रिहा करना एक तरह से सचिन पायलट या राजस्थान में मौजूदा राजनीतिक हालात से संबंधित है।"

हालांकि अब इस बयान में सुधार कर लिया गया है। यह बयान सिर्फ पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट नहीं किया गया था, बल्कि उमर अब्दुल्ला ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा, "मैं इस दुर्भावनापूर्ण और झूठे आरोप से तंग आ गया हूं कि सचिन पायलट जो कर रहे हैं वह किसी तरह मेरे और मेरे पिता की हिरासत से रिहाई से जुड़ा है। बस अब बहुत हुआ। भूपेश बघेल को मेरे वकीलों का सामना करना होगा।"

हालांकि, गलती का एहसास होने के बाद, अब्दुल्ला और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों ने अपनी टिप्पणियों को हटा दिया और एक नया बयान पोस्ट किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement