Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कब तक बाजार में आएगी DRDO की एंटी-कोरोना दवा 2-DG? डॉ रेड्डीज ने दी जानकारी

डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला की ओर से जानकारी दी गई कि 2-DG के कमर्शियल लॉन्च और बड़े सरकारी तथा निजी अस्पतालों को इसकी सप्लाई मध्य जून से शुरू होने की उम्मीद है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2021 23:08 IST
कब तक बाजार में आएगी DRDO की एंटी-कोरोना दवा 2-DG? डॉ रेड्डीज ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : FILE कब तक बाजार में आएगी DRDO की एंटी-कोरोना दवा 2-DG? डॉ रेड्डीज ने दी जानकारी

नई दिल्ली: हैदराबाद स्थित डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला ने एंटी-कोरोना दवा ‘2-डीऑक्सी-डी-ग्लूकोज’ (2-DG) को लेकर कुछ जानकारियां साझा की हैं। डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला ने बताया कि भारत में एंटी-कोरोना दवा 2-DG के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत मिल गए है, इसे DRDO की अग्रणी प्रयोगशाला नाभिकीय औषधि तथा संबद्ध विज्ञान संस्थान (INMAS) ने डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला के साथ मिलकर विकसित किया है।

डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला ने बताया कि 2-DG एक ओरल एंटी वायरल दवा है, जिसे केवल अस्पताल में भर्ती मध्यम और गंभीर मरीजों को डॉक्टर की सलाह पर पहले से जारी इलाज में जोड़कर दिया जा सकता है। 2-DG को अभी बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है। इसके दाम का भी अभी ऐलान नहीं किया गया है।

डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला की ओर से जानकारी दी गई कि 2-DG के कमर्शियल लॉन्च और बड़े सरकारी तथा निजी अस्पतालों को इसकी सप्लाई मध्य जून से शुरू होने की उम्मीद है। ज्यादा से ज्यादा रोगियों तक इसे पहुंचाने और वहनीय बनाने की दृष्टि से दाम को निर्धारित किया जा रहा है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

कब तक बाजार में आएगी DRDO की एंटी-कोरोना दवा 2-DG? डॉ रेड्डीज ने दी जानकारी

Image Source : INDIATV
कब तक बाजार में आएगी DRDO की एंटी-कोरोना दवा 2-DG? डॉ रेड्डीज ने दी जानकारी

2-DG के बारे में जानकारी साझा करते हुए डॉक्टर रेड्डीज प्रयोगशाला ने कहा कि ऐसे एजेंटों से सावधान रहें, जो 2DG के नाम से नकली और गैरकानूनी प्रोडक्ट बेच रहे हैं। इसके साथ ही उसने सोशल मीडिया और WhatsApp पर फैल रहे 2DG से जुड़े असत्यापित संदेशों से भी खबरदार रहने के लिए कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement