1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किस राज्य को रेमडेसिविर के कितने इंजेक्शन? 16 मई तक हुए आवंटन के आंकड़े केंद्र ने किए जारी

किस राज्य को रेमडेसिविर के कितने इंजेक्शन? 16 मई तक हुए आवंटन के आंकड़े केंद्र ने किए जारी

कोरोना वायरस के उपचार के लिए देशभर में रेमडिसविर के टीकों की मांग है और हर राज्य सरकार केंद्र से सप्लाई उपलब्ध कराने की मांग कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 14:57 IST
किस राज्य को...- India TV Hindi
Image Source : PTI किस राज्य को रेमडेसिविर के कितने इंजेक्शन? 16 मई तक हुए आवंटन के आंकड़े केंद्र ने किए जारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के उपचार के लिए देशभर में रेमडेसिविर के टीकों की मांग है और हर राज्य सरकार केंद्र से सप्लाई उपलब्ध कराने की मांग कर रहा है। रेमडेसिविर की मांग को देखते हुए और हर राज्य में सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार ने 21 अप्रैल से 16 मई तक हर राज्य के हिस्से में आबंटित किए गए रेमडेसिविर इंजेक्शन के आंकड़े जारी किए हैं जिनके तहत इस अवधि के दौरान देशभर में अबतक सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 53 लाख इंजेक्शन आवंटित किए गए हैं। 

आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र को सबसे अधिक 11.57 लाख, कर्नाटक को 5.75 लाख, उत्तर प्रदेश को 4.95 लाख, गुजरात को 4.19 लाख, राजस्थान को 2.48 लाख, आंध्र प्रदेश को 2.35 लाख दिल्ली को 2.20 लाख, तमिलनाडु को 2.05 लाख, तथा छत्तीसगढ़ और केरल को 2-2 लाख इंजेक्शन का आवंटन किया गया है। बाकी आवंटन देश के अन्य राज्यों को किया गया है। 

केंद्र की तरफ से राज्यों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने हिस्से के रेमडेसिविर इंजेक्शनों की जनता तक डिलिवरी के लिए पूरी तरह से मॉनिटर करें। राज्यों को यह भी कहा गया है कि वे रेमडेसिविर का उत्पादन करने वाली कंपनियों से दवा खरीद के लिए समय रहते ऑर्डर भेजें।

कोरोना के उपचार के लिए देशभर में रेमडेसिविर की मांग तेजी से बढ़ी है और कई जगहों पर इसकी कालाबाजारी की खबरें भी आई हैं।

Click Mania
bigg boss 15