Friday, April 19, 2024
Advertisement

WHO ने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी आक्रामक कार्रवाई को जारी रखे भारत

भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत से इसके खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 10:41 IST
Coronavirus Live Updates, WHO, WHO Coronavirus, Coronavirus in India live updates- India TV Hindi
भारत में कोरोना वायरस से अब तक 500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। PTI Representational

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुये विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत से इसके खिलाफ आक्रामक कार्रवाई जारी रखने को कहा है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक 500 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इस आंकड़े में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश की राजधानी दिल्ली सहित अधिकांश जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है और कुछ राज्यों में कर्फ्यू भी लगाया गया है।

‘चीन जैसी घनी आबादी वाला देश है भारत’

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत की ओर से उठाए गए कदम पर डब्लूएचओ के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने कहा कि भारत चीन जैसा ही बेहद घनी आबादी वाला देश है। इन घनी आबादी वाले देशों में जो कुछ होगा उससे ज्यादा हद तक कोरोना वायरस का भविष्य निर्धारित होगा। उन्होंने आगे कहा कि यह वास्तव में बेहद महत्वपूर्ण है। इसलिए यह जरूरी है कि भारत सार्वजनिक स्वास्थ्य पर अपनी आक्रामक कार्रवाई जारी रखे।

‘भारत की अगुवाई में दुनिया से खत्म हुआ पोलियो और स्मॉल पॉक्स’
माइकल जे रेयान ने कहा कि भारत ने साइलेंट किलर कही जाने वाली 2 गंभीर बीमारियों, स्मॉल पॉक्स और पोलियो के उन्मूलन में दुनिया की अगुवाई की है। उन्होंने कहा कि भारत में जबरदस्त क्षमता है, सभी देशों में जबरदस्त क्षमता है कि वे अपने समुदायों और नागरिक समाजों को एकत्र करें। बता दें कि कोरोना वायरस का कहर अब तक दुनिया में 16,000 से ज्यादा लोगों को निगल चुका है। वहीं, 3.6 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement