Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार में डायन बताकर बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाया, 1 गिरफ्तार

पूर्णिया: बिहार में पूर्णिया जिले के मोहनपुर सहायक थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आई है, जहां गांव के लोगों ने एक वृद्ध महिला को डायन बताकर जिंदा जलाकर

IANS IANS
Published on: March 28, 2017 14:13 IST
Bihar Witch- India TV Hindi
Bihar Witch

पूर्णिया: बिहार में पूर्णिया जिले के मोहनपुर सहायक थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आई है, जहां गांव के लोगों ने एक वृद्ध महिला को डायन बताकर जिंदा जलाकर मार डाला। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, कांप गांव के रहने वाले चिकरु महलदार के 12 वर्षीय बेटे भीम कुमार की सोमवार को सांप के काटने से मौत हो गई थी।

चिकरु के परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोस की ही 80 वर्षीया महिला रामवती देवी के कारण ही भीम की मौत हुई। आरोप है कि अंधविश्वास में परिजनों ने रामवती पर बच्चा को जिंदा करने का दवाब बनाया।

ये भी पढ़ें

40 साल में सचिवालय का दौरा करने वाले पहले CM हैं योगी

'योगी जिंदाबाद' कहने पर सपा नेता ने किशोर को मारी गोली
‘क्या राज्य में 68 फीसदी मुसलमानों को अल्पसंख्यक समझा जा सकता है?’
अखिलेश यादव ने फिर किया शिवपाल और आजम खान को दरकिनार
हिंदू राष्ट्र चाहिए तो RSS प्रमुख मोहन भागवत को बनाओ राष्ट्रपति: शिवसेना
इस साल सामान्य से कम बारिश का अनुमान, 'अल-नीनो' का बढ़ा खतरा

रामवती जब बच्चा जिंदा करने को तैयार नहीं हुई, तब सोमवार की रात करीब 12 बजे चिकरु महलदार सहित उसके घर के अन्य लोगों ने महादलित महिला रामवती देवी को घर से खींचकर पहले तो उनकी जमकर पिटाई की और फिर उन पर डायन होने का आरोप लगाते हुए मिट्टी का तेल डाल कर उन्हें जला दिया। इस घटना में रामवती की मौत हो गई।

मोहनपुर सहायक थाना के प्रभारी राजकिशोर मंडल ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि मृतका की बहू कविता देवी के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी मोहनपुर थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें चिकरु सहित छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने चिकरु को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement