1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CM पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से लगाएगी गुहार

CM पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से लगाएगी गुहार

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर 2008 में दुष्कर्म का आरोप लगा चुकी महिला ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से न्याय की गुहार लगाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2018 20:41 IST
rape graphics- India TV Hindi
rape graphics

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर 2008 में दुष्कर्म का आरोप लगा चुकी महिला ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से न्याय की गुहार लगाएगी। अरुणाचल प्रदेश की महिला ने संवाददाताओं को बताया कि उसने राष्ट्रीय महिला आयोग में 20 फरवरी को मामला खारिज हो जाने के बाद मोदी और कोविंद को पत्र लिखने का निश्चय किया है।

इस सप्ताह खांडू ने इस सप्ताह के प्रारंभ में महिला पर आरोप लगाया था कि महिला का आरोप राजनीति से प्रेरित और झूठा है। इस आरोप को खारिज करते हुए महिला ने कहा कि उसकी लड़ाई किसी राजनीतिक दल से नहीं, बल्कि एक व्यक्ति से है। महिला ने कहा, "मैंने उनके खिलाफ 2015 में मामला दर्ज कराया था, जब वह कांग्रेस में थे.. मैं किसी राजनीतिक दल के खिलाफ नहीं, एक व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हूं।" खांडू 2016 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने से पहले कांग्रेस में थे।

पीड़िता ने कहा कि उन्हें उनके गृह नगर में उनकी और उनके पति की सुरक्षा की चिंता है और वह कुछ समय दिल्ली में रहेंगी। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा उनकी अपील खारिज करने के बाद निराश महिला ने आयोग पर खांडू का पक्ष लेने का आरोप लगाया। महिला ने कहा, "राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने हमसे अच्छे से बात की तो हमें उम्मीद जगी थी। लेकिन याचिका दायर करने के बाद उन्होंने रंग बदल दिया।"

इस लड़ाई में पीड़िता की मदद कर रही एक स्वयंसेवी संस्था 'अरुणाचल प्रदेश सिविल सोसायटी' के अध्यक्ष पातेय तयुम ने कहा, "तवांग में खांडू के प्रभाव के कारण पुलिस और न्याय विभाग मामले को आगे नहीं बढ़ा रहे। इसलिए हम सर्वोच्च अदालत में अपील करेंगे कि मामले की सुनवाई दूसरे प्रदेश में हो।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X