Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

2000 से ज्यादा महिला वकीलों का CJI को पत्र, बंगाल चुनाव के बाद से जारी हिंसा का लें संज्ञान

पत्र के जरिए महिला वकीलों ने CJI से बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद से हो रही कथित हिंसा का संज्ञान लेने की मांग की है।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Published on: May 24, 2021 19:46 IST
2000 से ज्यादा महिला वकीलों का CJI को पत्र, बंगाल चुनाव के बाद से जारी हिंसा का लें संज्ञान- India TV Hindi
Image Source : PTI 2000 से ज्यादा महिला वकीलों का CJI को पत्र, बंगाल चुनाव के बाद से जारी हिंसा का लें संज्ञान

नई दिल्ली/कोलकाता: बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में राजनीति से प्रेरित कथित हिंसा की कई घटनाओं की तस्वीरें सामने आईं। देशभर में इसकी काफी चर्चा रही। भाजपा ने हिंसा के लिए ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, लौटकर टीएमसी ने भी भाजपा पर सवाल उठाए। लेकिन, अब देशभर की 2000 से ज्यादा महिला वकीलों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एनवी रमणा और सुप्रीम कोर्ट के साथी न्यायाधीशों को इस संबंध में पत्र लिखा है।

पत्र के जरिए महिला वकीलों ने बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद से हो रही कथित हिंसा का संज्ञान लेने की मांग की है। देशभर की कुल 2093 महिला वकीलों ने पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। CJI एनवी रमणा और सुप्रीम कोर्ट के साथी न्यायाधीशों को लिखे 56 पन्नों के पत्र में उन्होंने बंगाल में विधानसभा चुनावों (दो मई को परिणाम) के बाद से जारी कथित हिंसा के मामले में तुरंत संज्ञान लेने की मांग की है। पत्र में कई वीडियो, ट्वीट, खबरों आदि का रेफरेंस दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement