Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

YES Bank के संस्थापक राणा कपूर से हुई 10 घंटे ED दफ्तर में पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पिछले 10 घंटे से ईडी के दफ्तर में पूछताछ जारी है। इससे पहले शुक्रवार रातभर ईडी अधिकारियों ने उनके घर छापेमारी कर पूछताछ की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2020 23:36 IST
Yes Bank crisis- India TV Hindi
Image Source : Yes Bank crisis

नई दिल्ली: येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पिछले 10 घंटे से ईडी के दफ्तर में पूछताछ जारी है। इससे पहले शुक्रवार रातभर ईडी अधिकारियों ने उनके घर छापेमारी कर पूछताछ की थी। ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार अपने लीगल टीम के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे। राणा कपूर अभी भी ईडी दफ्तर में मौजूद है। इतने घंटों से जारी पूछताछ के बाद यस बैंक के संस्थापक की गिरफ्तारी का संभावना है। नकदी निकालने के लिए यस बैंक की एटीएम मशीनों के बाहर खाताधारकों की लंबी-लंबी कतारें शनिवार को भी देखी गयीं। लेकिन अधिकतर ग्राहकों को इन मशीनों से खाली हाथ लौटना पड़ा।

संकट से जूझ रहे यस बैंक पर रिजर्व बैंक ने कई तरह की रोक लगा रखी है। हालांकि, कई खाताधारकों का कहना है कि बैंक की शाखाओं से चेक के जरिये 50,000 रुपये की निर्धारित राशि की निकासी हो रही है। रिजर्व बैंक ने यस बैंक पर तीन अप्रैल तक रोक लगाने के साथ उसके निदेशक मंडल को भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। साथ ही प्रत्येक खाताधारक को महीने में 50,000 रुपये तक निकासी करने की अनुमति दी है। 

केंद्रीय बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी प्रशांत कुमार को बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। हालांकि, बैंक के ग्राहक काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं क्योंकि इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं भी काम नहीं कर रही हैं। जबकि कुछ की शिकायत है कि क्रेडिट कार्ड भी काम नहीं कर रहे हैं। यस बैंक की यहां गोल मार्केट शाखा के खाताधारक ललित कुमार ने बताया, ‘‘ इंटरनेट बैंकिंग काम नहीं कर रही है। यहां तक कि क्रेडिट कार्ड भी काम नहीं कर रहे हैं। हालांकि, मुझे चेक के माध्यम से पैसे निकालने में कोई दिक्कत नहीं आयी।’’ गाजियाबाद में यस बैंक के एक एटीएम के बाहर ग्राहकों की लंबी कतार देखी गयी लेकिन एटीएम मशीनों में पैसे नहीं निकल रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement