Thursday, May 16, 2024
Advertisement

झारखंड में गोरक्षकों की ग़ुंडागर्दी, गोमांस के शक़ में एक व्यक्ति की हत्या

झारखंड के रामगढ़ में बेलगाम गोरक्षकों ने गोमांस ले जाने के शक में एक शख्स को पीट-पीट कर अधमरा। गोरक्षकों ने उसकी गाड़ी में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह उपद्रवियों से बचाकर घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाई लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 30, 2017 7:04 IST
gourakshak- India TV Hindi
gourakshak

झारखंड के रामगढ़ में बेलगाम गोरक्षकों ने गोमांस ले जाने के शक में एक शख्स को पीट-पीट कर अधमरा। गोरक्षकों ने उसकी गाड़ी में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह उपद्रवियों से बचाकर घायल शख्स को अस्पताल पहुंचाई लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में तनाव है। तनाव को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

ग़ौरतलब है कि अहमदाबाद में कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हत्याओं की निंदा की थी और इनके खिलाफ़ सख़्त कार्वाई की चोतावनी दी थी लेकिन

गोरक्षा और गोभक्ति की आड़ में गुंडागर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है।

ताज़ा धटना में गोमांस ले जाने के शक में गोरक्षकों ने एक शख्स की बेरहमी से पिटाई की। एत करफ जहां ग़ुंडे इस व्यक्ति को मारपीट रहे थे वहीं भीड़ में कुछ ऐसे लोग भी थे जो सरेआम हो रही इस गुंडागर्दी का वीडियो बना रहे थे।

ख़बरों के मुताबिक अरशद नाम का ये शख्स अपनी वैन में मीट ले जा रहा था। किसी ने कह दिया कि गाड़ी में गोमांस है। फिर क्या था, किसी ने जांच पड़ताल की ज़रुरत नहीं समझी। बस भीड़ जुटी और हंगामा मचाने लगी, वैन से मीट निकाल सड़क पर फेंक दिया और .ड्राइवर की पिटाई करने लगी। भीड़ ने वैन को सड़क पर पलटकर उसमें आग लगा दी।

ये घटना नेशनल हाईवे नंबर 23 पर हुई। काफी देर तक हंगामा होता रहा। कुछ देर बाद मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन तब तक हालात हाथ से निकल चुके थे। अरशद की हालत नाजुक हो चुकी थी। पुलिस ने किसी तरह उसे भीड़ से छुड़ा कर उसे अस्पताल भेजा जहां से उसे रांची के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में रेफर कर दिया गया लेकिन अरशद को बचाया नहीं जा सका।

पता चला कि हंगामा करने वाले गोरक्षा समिति के कार्यकर्ता थे और इन लोगों ने पुलिस को ही अल्टीमेटम दे दिया कि अगर गोहत्या करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो ये रामगढ़ में बंद बुलाएंगे।

हालांकि पुलिस ने तनाव को देखते हुए वैन से मिले मीट को जांच के लिए भेज दिया है और रामगढ़ में सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया है। इसी बीच, फोटो और वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान भी की जा रही है।

बीते कुछ दिनों में गाय के नाम हुआ हंगामा देश के लिए किसी कलंक से कम नहीं है.. बल्लभगढ़ में ईद से पहले जुनैद की हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है तो बिहार और तमिलनाडु से भी गोरक्षकों की गुंडागर्दी की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement