Friday, April 26, 2024
Advertisement

कर्नाटक में 108 एंबुलेंस की नहीं मिल रही सेवा, जनता को हो रही परेशानी

कर्नाटक में सरकारी एम्बुलेंस सेवाएं प्रभावित हुईं, जिससे जनता को महंगी निजी सेवाओं का विकल्प चुनना पड़ा। एम्बुलेंस हेल्पलाइन नंबर 108 तकनीकी खराबी के कारण राज्य में संकट की स्थिति पैदा कर रहा है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 25, 2022 16:11 IST
108 ambulance service is not available in Karnataka, the public is facing problems- India TV Hindi
108 ambulance service is not available in Karnataka, the public is facing problems

Highlights

  • कर्नाटक में सरकारी एम्बुलेंस सेवाएं ठप
  • तकनीकी खराबी के कारण राज्य में संकट
  • CM ने जल्द से जल्द हल करने का निर्देश दिया

कर्नाटक में सरकारी एम्बुलेंस सेवाएं प्रभावित हुईं, जिससे जनता को महंगी निजी सेवाओं का विकल्प चुनना पड़ा। एम्बुलेंस हेल्पलाइन नंबर 108 तकनीकी खराबी के कारण राज्य में संकट की स्थिति पैदा कर रहा है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि उन्हें एंबुलेंस हेल्पलाइन की सेवाएं ठप होने की सूचना तत्काल मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि वह स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री को इस मुद्दे को देखने और जल्द से जल्द इसे हल करने का निर्देश देंगे।

टेक्निकल फॉल्ट के चलते सेवाएं हुईं ठप

तकनीकी खराबी के चलते दो दिन से राज्यभर में एंबुलेंस सेवाओं के लिए समर्पित हेल्पलाइन 108 से लोगों का कोई जवाब नहीं मिल रहा है। हेल्पलाइन 108 आम तौर पर हर दिन 9,000 से 10,000 कॉल संभालती है। हालांकि गड़बड़ियों के कारण, अधिकारियों को अभी केवल 2,000 से 3,000 कॉल ही मिल रहे हैं। लोगों को अधिक भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया है, क्योंकि निजी सेवाओं ने दर दोगुनी कर दी है।

शाम तक शुरू हो सकती है 108 की सुविधा

108 आपातकालीन हेल्पलाइन के प्रमुख हनुमंत जी आर ने बताया कि दो दिन से तकनीकी समस्या थी। हालांकि शाम तक समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। जिला प्रशासन ने लोगों को आपातकालीन स्थितियों में कॉल करने के लिए नंबर दिए हैं। कई जगह एंबुलेंस चालकों ने अपने निजी नंबर भी दिए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement