Friday, May 10, 2024
Advertisement

38 साल के शख्स ने फेसबुक लाइव करके सुसाइड की, इस वजह से था परेशान

नागपुर के कन्हान नदी में कूदकर एक शख्स ने सुसाइड कर ली। इस शख्स ने फेसबुक लाइव करके सुसाइड से पहले अपनी आपबीती भी सुनाई।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Published on: September 12, 2023 14:59 IST
nagpur suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शख्स ने सुसाइड की

नागपुर: ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर एक शख्स ने नागपुर के कन्हान नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि एक युवती और उसके मां-बाप ने मृतक पर रेप का आरोप लगाया था और उससे 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की जा रही थी। आखिर में परेशान शख्स ने फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाने के बाद नदी में छलांग लगा दी। मृतक की पहचान 38 साल के मनीष उर्फ राज यादव के रूप में हुई है।

क्या है पूरा मामला?

मनीष रामलाल यादव रविवार की सुबह 10 बजे घर से दोपहिया वाहन से निकला। शाम को उसने मोबाइल पर वीडियो बनाया और फेसबुक लाइव करके अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद मोबाइल को दोपहिया वाहन की डिक्की में रख दिया और कान्हा नदी में छलांग लगाकर सुसाइड कर ली। मनीष के शाम तक घर न पहुंचने से चिंतित घर वालों ने उसके मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन मनीष की कॉल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद उसकी आत्महत्या की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोपहिया वाहन बरामद कर लिया। उसकी डिक्की खोलने पर उसमें मोबाइल नजर आया, जिसमें मनीष का रिकॉर्ड किया गया वीडियो सामने आया।

मनीष नागपुर में ही व्यापार करता था और उसके घर में एक पत्नी और 3 बच्चे हैं। मनीष नागपुर के कलमना परिसर में ही रहने वाला था। दरअसल बीते 6 सितंबर को एक युवती अपने घर से गायब हो गई थी। उसके परिजनों ने मनीष पर युवती को भगाए जाने का आरोप लगाया था और लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहे थे, जिसके बाद मनीष ने फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाया और युवती, उसके पिता, मां और फोटो स्टूडियो के संचालक का नाम लिया।

मनीष ने वीडियो में बताया कि एक परिवार पिछले कई दिनों से उस पर रेप का झूठा आरोप लगा रहा है। उसे रेप के केस में फंसाने की धमकी दे रहा है। केस नहीं करने की एवज में उससे 5 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं। जबकि मनीष ने खुद को बेगुनाह बताया। उसका कहना था कि युवती के साथ उसके कोई शारीरिक संबंध नहीं थे। जबरन उसे ब्लैकमेल कर पैसे मांगे जा रहे हैं। उनसे परेशान होकर वह सुसाइड कर रहा है। 

पुलिस ने क्या कहा?

कलमना थाने के पुलिस निरीक्षक देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि मृतक के भाई ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ लोग 5 लाख रुपए की मांग कर रहे थे और ब्लैकमेल कर रहे थे कि या तो पैसा दें या फिर उनके खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाएंगे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उन्हें गिरफ्तार करके आज न्यायालय में पीसीआर के लिए पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें: 

मणिपुर फिर गोलियों से गूंजा, घात लगाकर किए गए हमले में 3 लोगों की मौत

'आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार करना बहुत गलत कदम', ऐसा क्यों बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला?  

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement