Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ेगी गर्मी, बिहार में येलो अलर्ट जारी, जानें यूपी व अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग ने रविवार के लिए कहा है कि आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। साथ ही देश के अन्य राज्यों में बारिश व मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 30, 2023 7:59 IST
Aaj Ka Mausam IMD Weather alert temperature may increae in delhi ncr rainfall prediction in bihar up- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

Aaj Ka Mausam: दिल्ली एनसीआर में कल मूसलाधार बारिश देखने को मिली। इसके बाद दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया व तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। लेकिन दिल्ली एनसीआर में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो यहां फिर से तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए कहा है कि आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। साथ ही देश के अन्य राज्यों में बारिश व मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। रविवार के दिन यूपी के कई जिलों जैसे बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, फतेहपुर और सोनभद्र में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं चंदौली, वाराणसी, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर में भी बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 31 जुलाई को पूर्वी यूपी के कई जिलों में और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं 1 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कई जिलों में और पूर्वी यूपी के लगभग सभी जिलों में गरज चमक के साथ बारिश देखने को मिलेगी। 

बिहार का मौसम

पटना में स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बिहार में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण अगले 5 दिन तक अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि साइक्लोनिक सर्कुलेश न के कारण राज्य के एक दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और सीतामढ़ी जिले में कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका है। वहीं राज्य के अधिकांश भागों में बादलों के गर्जन के साथ ही वज्रपात की संभावना जताई गई है। इसे लेकर राज्य में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। बता दें कि बिहार में 3 अगस्त तक अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराषट्र, गोवा, कर्नाटक, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर में अगले कुछ दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement