Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश होगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 08, 2023 6:40 IST
Aaj Ka Mausam rainfall in delhi imd predicts rainfall for up and delhi - India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIVE) दिल्ली एनसीआर में तेज बारिश से मौसम हुआ सुहाना

Delhi-NCR Weather: दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम सुहाना बन गया है। दिल्ली एनसीआर में सुबह के वक्त तेज बारिश देखने को मिली। इस कारण दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र का मौसम ठंडा बना हुआ है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मौसम विभाग द्वारा 2 घंटे पहले ही बारिश की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश होगी। 

दिल्ली एनसीआर का मौसम

गौरतलब है कि दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस था। वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के पास रहने की संभावना है। बता दें कि कई राज्यों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है। इस कारण केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में भी कई लोगों की बारिश के कारण मारे जाने की खबर है। 

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। विभाग के मुताबिक 8 जुलाई को राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही इस बाबत अलर्ट भी जारी किया गया है। आंचलिक मौसम विभाग के मुताबिक 11-12 जुलाई को पश्चिमी यूपी समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में बादलों के छाए रहने की संभावना है। साथ ही तापमान में भी कमी देखी गई है। लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक आज वहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें- केरल में भारी बारिश के कारण हुए हादसों में आठ की मौत, 7800 से ज्यादा लोग हुए बेघर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement