Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लोकसभा में बोले अधीर रंजन चौधरी- राहुल गांधी का तीर सही जगह लगा है, उन्होंने भाजपा को "पप्पू " बना दिया

अडानी के मुद्दे को लेकर आज भी सदन में भारी हंगामा हुआ। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन में अपनी बात रखकर सही जगह वार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस वार से पूरी भारतीय जनता पार्टी उनके खिलाफ खड़ी हो गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 08, 2023 22:01 IST
अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस नेता- India TV Hindi
Image Source : PTI अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली। अडानी के मुद्दे को लेकर आज भी सदन में भारी हंगामा हुआ। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन में अपनी बात रखकर सही जगह वार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के इस वार से पूरी भारतीय जनता पार्टी उनके खिलाफ खड़ी हो गई है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी ने भाजपा को ‘पप्पू’ बना दिया है। चौधरी यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहाकि पहली बार ढिंढोरा पीटा जा रहा है कि भाजपा ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बना दिया। क्या यह सियासी फसल उगाने के लिए हुआ? पहले राष्ट्रपति की जाति, धर्म की बात कभी नहीं हुई।

राहुल गांधी ने भाजपा को बनाया पप्पू

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम तो प्रधानमंत्री को ओबीसी की बात नहीं करते, हम प्रधानमंत्री बोलते हैं।’’ उन्होने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि सब कुछ ‘राहुल बनाम भाजपा’ हो गया है। प्रधानमंत्री से पहले सारे ब्रिगेडियर को तैनात किया गया। उससे लगता है कि राहुल गांधी ने सही जगह वार किया। उनका तीर सही जगह लगा है। राहुल गांधी ने आपको (भाजपा को) पप्पू बना दिया। अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर भाजपा भी हमलावर हो गई और उनका जवाब देने के लिए सीधे मोर्चा संभाला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने। गृह मंत्री ने तंज कसते हुए अधीर रंजन से कहा कि ‘‘आप माननीय सांसद (राहुल गांधी) को पप्पू नहीं कह सकते।

अटल जी के कहने पर पंडित नेहरू ने की थी चीन पर चर्चा
अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी की बात पर पूरे हिंदुस्तान में चर्चा हो रही है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहाकि आपके यहां एक भी मुस्लिम सांसद नहीं, एक मुस्लिम मंत्री नहीं है और आपके कहते हैं कि दुनिया आपके लिए परिवार है। कांग्रेस नेता ने चीन के साथ सीमा पर तनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू के प्रधानमंत्री रहते हुए जब चीन ने भारत पर हमला किया तो उस वक्त अटल बिहारी वाजपेयी के आग्रह पर संसद में चर्चा हुई थी और 165 सदस्यों ने भाग लिया था। मगर भाजपा चीन पर चर्चा क्यों नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि भाजपा चीन की सच्चाई को छुपा रही है। इसीलिए वह चर्चा से भाग रही है। इस अमित शाह ने हस्तक्षेप करते हुए कहाकि उस वक्त खामियां थीं, आज खामियां नहीं है। इसके बाद चौधरी ने कहा कि सरकार को चीन के मामले पर चर्चा करनी चाहिए। मगर आप चर्चा से क्यों बच रहे हैं?

यह भी पढ़ें...

LIVE: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं पीएम मोदी

राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस, लोकसभा अध्यक्ष ने कहा-विचार के बाद कार्रवाई

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement