Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लोकसभा में PM मोदी Highlights: 'तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यक़ीन नहीं'

तीन दिन तक चले गतिरोध के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चंद्र प्रकाश जोशी ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 08, 2023 22:29 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : एपी पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब  दिया। संसद में विभिन्न मुद्दों पर तीन दिन तक चले गतिरोध के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चंद्र प्रकाश जोशी ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद मंगलवार को शुरू हुई चर्चा के दौरान कांगेस नेता राहुल गांधी, द्रमुक नेता कानिमोझी, तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित विभिन्न दलों के नेताओं एवं सदस्यों ने अपना पक्ष रखा। आइए, जानते हैं पीएम मोदी ने अपने जवाब में क्या-क्या कहा:

Latest India News

PM Modi reply LS debate live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 5:18 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज नॉर्थ ईस्ट में हर कोने में आराम से घूम सकते हैं- PM मोदी

    पीएम ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के हर कोने में करीब 7500 जो हथियार के रास्ते पर चल रहे थे, सरेंडर करके मुख्य धारा में काम करने का फैसला किया है। आज नॉर्थ ईस्ट में हर कोने में आराम से घूम सकते हैं।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    जिन्हें तिरंगा फहराने पर शांति बिगड़ने का डर था, वो भी तिरंगा यात्रा में सरीक- पीएम मोदी

    पीएम ने कहा कि आज जो शांति आई है, चैन से जा सकते हैं, सैंकड़ों की तादाद में जा सकते हैं। पर्यटन के मामले में जम्मू-कश्मीर ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लोकतंत्र का उत्सव मनाया जा रहा है। हर घर तिरंगा का सफल कार्यक्रम होता है।

    PM मोदी ने कहा, कुछ लोगों को तिरंगे से शांति बिगड़ने का खतरा लगता था, वक्त का मजा देखिए, अब वो भी तिरंगा यात्रा में सरीक हो गए। PM मोदी ने कहा कि अखबारों में खबर आई थी, श्रीनगर के अंदर थिएटर हाउसफुल चल रहे थे, अलगाववादी दूर-दूर तक नजर नहीं आते।

  • 5:13 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज आन-बान-शान से जम्मू-कश्मीर में घूम सकते हैं- PM मोदी

    पीएम ने कहा कि जो अभी-अभी जम्मू-कश्मीर घूमकर आए हैं, उन्होंने देखा होगा कि आज आन-बान-शान से किस तरह से जम्मू-कश्मीर में घूम सकते हैं। PM मोदी ने आगे कहा, मैं भी लाल चौक गया था, तिरंगा फहराया था। मैंने तब कहा था कि आतंकी कान खोलकर सुन लें, 26 जनवरी को ठीक 11 बजे मैं लाल चौक पहुंचुंगा, बिना सुरक्षा के आऊंगा, फैसला लाल चौक पर होगा, किसने अपनी मां का दूध पीया है।

  • 5:11 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज HAL एशिया का हेलिकॉप्टर बनाने वाला सबसे बड़ा हब- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि मैं आज कहना चाहता हूं कि जो लोग पीएम की कुर्सी पर बैठने चाहते हैं वो लोग आत्मचिंतन करें। आधार आज डिजिटल लेनदेन का सबसे महत्पूर्ण अंग बन गया, आप उसके पीछे भी पड़ गए थे। जीएसटी को न जाने क्या-क्या कह दिया गया। आप लोगों ने HAL को क्या-क्या कह दिया आज HAL एशिया को सबसे बड़ा हेलिकॉप्टर बनाने वाला हब बन गया है। 

    पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान के नौजवान को निराशा में डूबे हुए लोगों से अपेक्षा नहीं है। समय की मांग है कि आज निराशा में डूबे हुए लोग स्वस्थ बनकर आत्मचिंतन करें।

  • 5:07 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज हाइवेज पर रिकॉर्ड निवेश हो रहा - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि आज हाइवेज पर रिकॉर्ड निवेश हो रहा है। आज भारत में चौड़ी सड़कें, हाईवे, एक्सप्रेसवे देश की नई पीढ़ी देख रही है। रेलवे की पहचान धक्का-मुक्की, एक्सीडेंट, लेट-लतीफ बन गई थी, लेकिन अब ट्रेनों के अंदर वंदे भारत की मांग हर राज्य कर रहा है। एक समय थी कि एक्सीडेंट किस्मत हो गई थी, लेकिन आज रेलवे स्टेशनों का काया कल्प, हवाई अड्डे का कायाकल्प हो रहा है। हर एमपी चाहता है कि उसके यहां वदेंभारत ट्रेन गुजरे।

  • 5:04 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज औसतन एक व्यक्ति का 5000 रुपये बचता है - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि आज हमारा परिश्रमी मध्यम वर्ग देश को आगे ले जा रहा है। 2014 के पहले एक जीबी डेटा की कीमत 250 रुपये थी, आज सिर्फ 10 रुपये है। एवरेज हमारे देश में एक नागरिक 20 जीबी का इस्तेमाल करता है। एवरेज एक व्यक्ति का 5000 रुपये बचता है। पीएम मोदी ने कहा कि जनऔषधि केंद्र में 100 रुपये की दवा 10-20 रुपये में मिलती है। पीएम ने आगे कहा कि देश को आगे बढ़ाना तो आधुनिकता को बढ़ाना होगा। समय की मांग है कि अब समय नहीं गंवा सकते, इसलिए हमने इंफ्रास्ट्रक्चर की तरफ ध्यान दिया।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मध्यम वर्ग देश को आगे ले जा रहा है - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि आज हमारा परिश्रमी मध्यम वर्ग देश को आगे ले जा रहा है। 2014 से पहले मध्यम वर्ग को पूरी तरह नकार दिया गया, वो मानकर चला कि हमारा कोई नहीं, लेकिन हमारी सरकार ने मध्यम वर्ग की ईमानदारी को पहचाना है, उन्हें सुरक्षा प्रदान की है और वे देश की एक नई ऊंचाई पर पहुंचा रहा है।

  • 4:59 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    हमने कई अवसर महिलाओं के लिए खोल दिए हैं - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि जो पहले चलती था अगर हम वही चलने देते तो कोई सवाल ही नहीं करता क्योंकि आपने ऐसी स्थिति में देश को ला दिया था। PM मोदी ने आगे कहा, हमने कई अवसर महिलाओं के लिए खोल दिए हैं।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मां सशक्त होती है तो पूरा परिवार सशक्त होता है - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि हम सब जानते हैं जब मां सशक्त होती है तो पूरा परिवार सशक्त होता है, परिवार सशक्त होता है तो समाज सशक्त होता है और तभी पूरा देश सशक्त होता है। 

  • 4:56 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    2014 के बाद गरीब कल्याण योजनाओं का सर्वाधिक लाभ लोगों को मिला - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि हमारी सरकार, कुछ बातों के लिए प्रतिबद्ध है। समाज के वंचित वर्ग को वरियता, उस संकल्प को लेकर हम चल रहे हैं। PM मोदी ने आगे कहा, 2014 के बाद गरीब कल्याण योजनाओं का सर्वाधिक लाभ मेरे इन्हें परिवारों को मिला है।

    PM मोदी ने आगे कहा, जो बस्तियां आपने छोड़ दी थी, आज सड़क, बिजली, पानी, 4जी कनेक्टिविटी भी वहां पहुंच रही है. पूरा देश गौरव कर रहा है, आज एक आदिवासी राष्ट्रपति के रूप में जब देखते हैं तब गौरवगान करते हैं।

  • 4:53 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    देशवासियों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि मोदी तो करोड़ों देशवासियों के परिवार का सदस्य है। 140 करोड़ देशवासियों का आशीर्वाद मेरा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है। झूठ और गालियों से इस सुरक्षा कवच को कभी भेद नहीं सकते।

  • 4:52 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    मुसीबत के समय मोदी काम आया है - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को पक्के घर मिले हैं, वो आपकी झूठी बातों पर कैसे भरोसा करेगा। 9 करोड़ लोगों को मुफ्त गैस का कनेक्शन मिला है, 11 करोड़ बहनों को इज्जत घर मिला है, वो आपके झूठ पर कैसे विश्वास करेगा।

    PM मोदी ने ने आगे कहा, आयुष्मान भारत योजना से 2 करोड़ परिवारों की मदद पहुंची है। मुसीबत के समय मोदी काम आया है, तुम्हारी गालियों को कैसे बर्दाश्त करेगा। आपकी गालियां, आपके आरोपों को कोटि-कोटि भारतीयों से होकर के गुजरना पड़ेगा, जिन्हें दशकों तो तुमने मुसीबतों के बीच छोड़ दिया।

  • 4:49 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    देशवासियों का जो मोदी पर भरोसा - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि देशवासियों का जो मोदी पर भरोसा है, वो इनकी समझ के दायरे से काफी ऊपर है। वन नेशन, वन राशनकार्ड, देश में कहीं पर भी, गरीब से गरीब को भी जब राशन मिल जाता है, वो आपकी झूठी बातों पर कैसे भरोसा करेगा।

  • 4:49 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    निराशा में डूबे चंद लोग देश की प्रगति को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि निराशा में डूबे चंद लोग देश की प्रगति को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें देश के लोगों की उपलब्धियां नहीं दिखतीं। यह देश के 140 करोड़ लोगों के प्रयासों का नतीजा है जिससे भारत का नाम हो रहा है। वे उन उपलब्धियों को नहीं देखते।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    लोगों को मोदी पर भरोसा अखबार की सुर्खियों से पैदा नहीं हुआ - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि कोई भी जीवंत संगठन होता है। यदि जमीन से जुड़ी हुई व्यवस्था होती है, वे जनता की चिंता करता है, लेकिन जो अहंकार में डूबे रहते हैं, उन्हें लगता है कि मोदी को गाली देकर ही हमारा रास्ता निकलेगा। अब 22 साल बीत गए और वे गलतफहमी पालकर बैठे हुए हैं।

    पीएम ने आगे कहा कि लोगों को मोदी पर भरोसा अखबार की सुर्खियों से पैदा नहीं हुआ है, मोदी पर ये भरोसा टीवी पर चमकते चेहरों से नहीं हुआ है। मोदी ने देश के लोगों के लिए जीवन खपा दिया है।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    ये लोग बिना सिर पैर की बातें करने के आदि हो चुके हैं - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि ये लोग बिना सिर पैर की बातें करने के आदि हो चुके हैं। 2014 से लगातार कोस रहे हैं, भारत कमजोर हो रहा है। भारत की कोई सुन नहीं रहा है, न जाने क्या-क्या कहा... अब कह रहे हैं कि भारत इतना मजबूत हो गया है कि दूसरे देशों को धमकाकर फैसले करवा रहा है।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    कांग्रेस की बर्बादी पर हार्वर्ड और बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में स्टडी होगी - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि बीते वर्षों में हार्वर्ड में बहुत बढ़िया स्टडी हुई, उसका टॉपिक था- द राइज एंड डिक्लाइन ऑफ इंडियाज कांग्रेस पार्टी। मुझे विश्वास है कि कांग्रेस की बर्बादी पर हार्वड और बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में स्टडी होगी। इस प्रकार के लोगों के लिए दुष्यंत कुमार ने कहा कि तुम्हेारे पांव को नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।

     

  • 4:40 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    ED और CBI वजह से विपक्ष एक - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि सेना पराक्रम दिखाती है तो सेना को गाली दो। अगर भ्रष्टाचार की जांच हो रही है, तो जांच एजेंसियों को गाली दो। पिछले 9 सालों में देखा है कुछ लोग कंपलसीव क्रिटिक्स इसी में डूबे हुए हैं। सदन में विपक्ष जांच एजंसियों को भला बुरा कहा गया। इसमें कई विपक्षी पार्टियां सुर में सुर मिला रही।  इन सभी को ED और CBI को धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि उसी के कारण ये एक मंच पर आए हैं।

     

  • 4:35 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    2023 का जो दशक भारत का दशक - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि 2023 का जो दशक है वो भारत का दशक है। सदियों से हमारे यहां लोकतंत्र पनपा हुआ है, इसलिए आलोचना एक प्रकार से लोकतंत्र की मजबूती के लिए, आलोचना एक शुद्धि यज्ञ है, लेकिन दुर्भाग्य से बहुत दिनों से इंतजार कर रहा हूं कि कोई तो आलोचना करेगा, लेकिन 9 साल आलोचना की जगह आरोप ने ले लिए।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    PM मोदी ने कांग्रेस पर कोयला घोटाले को लेकर बोला हमला

    PM मोदी ने कहा कि UPA के 10 साल में निर्दोष का खून बहता रहा। साथ ही सदी के दूसरे दशक में हिंदुस्तान की चर्चा ब्लैकआउट के रूप में हुई। कोयला घोटाला चर्चा में आ गया।

  • 4:31 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    कॉमनवेल्थ घोटाले में पूरा देश दुनिया में हुआ बदनाम- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि जब सिविल न्यूक्लियर डील की चर्चा थी, तब ये कैश फॉर वोट में फंसे रहे। ये खेल चले। 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स हुआ, भारत को दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का अवसर था, लेकिन कॉमनवेल्थ घोटाले में पूरा देश दुनिया में बदनाम हो गया।

     

  • 4:29 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    यूपीए के वो 10 साल सबसे अधिक घोटालों का दशक- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि पिछला दशक सबसे अधिक घोटालों का दशक रहा। यूपीए के वो 10 साल कश्मीर से कन्याकुमारी, भारत के हर कोने में आतंकी हमलों का सिलसिला चलता रहा। हर नागरिक असुरक्षित रहता था। 10 साल में नॉर्थ इस्ट तक हिंसा ही हिंसा थी। 10 साल में भारत का आवाज ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर इतनी कमजोर थी कि दुनिया सुनने तक तैयार नहीं थी। PM मोदी ने आगे कहा कि यूपीए ने हर मौके को मुसीबत में पलट दिया।

  • 4:27 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    PM मोदी ने ली कांग्रस की चुटकी

    पीएम ने एक कहानी बताते हुए कहा कि दो नौजवान शिकार करने गए थे। बंदूक गाड़ी में रखकर नीचे उतरकर थोड़ा टहलने लगे, लेकिन गए थे बाध का शिकार करने, लेकिन नीचे उतरते ही बाघ दिख गया। उन्हें बंदूक का लाइसेंस दिखाया कि मेरे पास बंदूक का लाइसेंस है। इन्होंने ने भी बेरोजगारी के लिए कानून बना दिया।

  • 4:26 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    2004 से 14 भारत की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो गई - PM मोदी

    पिछले 10 साल में 2014 के पहले, 2004 से 14 भारत की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो गई। निराशा नहीं होगी तो क्या होगा. महंगाई डबल डिजिट रही और इसलिए कुछ अच्छा होता है, तो निराशा और उभरकर आती है।

  • 4:23 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    देश विश्वास से भरा हुआ, लेकिन कुछ लोग निराशा में डूबे- पीएम मोदी

    पीएम ने कहा कि देश में मेडिकल और प्रोफेशनल कॉलेजेज की संख्या तेजी से बढ़ रही है। खेल की दुनिया में भी हमारे बेटे-बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। कुछ लोग निराशा में डूबे हैं। पीएम ने आगे कहा कि देश में हर सोच में आशा ही आशा नजर आ रही है। एक विश्वास से भरा हुआ देश है, लेकिन यहां कुछ लोग ऐसे निराशा में डूबे हैं... इनके लिए काकाहाथरसी ने कहा था- आगा पीछा देखकर, क्यों होते गमगीन, जैसे जिसकी भावना, वैसा दिखे सीन।

  • 4:20 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    भारत मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में दूसरे नंबर पर - PM मोदी

    पीएम ने कहा कि पिछले 9 वर्ष में भारत में 90 हजार स्टार्टअप्स शुरू हुए। इस मामले में हम दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। आज भारत दुनिया में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में दुनिया में दूसरा बड़ा देश बन गया है। एयर ट्रैफिक में हम तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। एनर्जी कंजम्पशन में दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। रिन्युबल एनर्जी के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच चुके हैं।

  • 4:18 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    देश तेजी के साथ टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। - PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि एक समय था, छोटी-छोटी टेक्नोलॉजी के लिए देश तरसता था, आज बहुत बड़ा फर्क महसूस हो रहा है। देश बहुत ताकत के साथ टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। 

    पीएम ने आगे कहा कि भारत में नई संभावनाएं हैं। दुनिया को सशक्त वैल्यू और सप्लाई चेन के मुद्दे पर हिलाकर रख दिया है. कइयों को इस बात को समझने में देर लग जाएगी। भारत मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में उभर रहा है। दुनिया भारत की समृद्धि में अपनी समृद्धि देख रही है. निराशा में डूबे हुए कुछ लोग देश की इस प्रगित को स्वीकार ही नहीं कर पा रहे हैं।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    भारत में आज स्थिरता है, स्टेबल और डिसिजिंग गवर्नमेंट है- PM मोदी

    PM मोदी नेस कहा कि भारत में आज स्थिरता है, स्टेबल और डिसिजिंग गवर्नमेंट है और उसका भरोसा स्वाभाविक होता है. एक निर्णायक सरकार और एक पूर्ण बहुमत से चलने वाली सरकार राष्ट्रहित में फैसले लेने में सामर्थ्य रखती है।

    देश को समय की मांग के अनुसार देते रहेंगे. इस कोरोना काल में मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुई. भारत ने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चलाया. करोड़ों नागरिकों को मुफ्त टीके लगाए. 150 से ज्यादा देशों को संकट के समय हमने जरूरत के अनुसार दवाई पहुंचाई. विश्व के कई देश भारत के विषय में गौरव से विश्व के मंच पर धन्यवाद करते हैं.

  • 4:15 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज भारत के प्रति बहुत आशा है- PM मोदी

    PM मोदी ने कहा कि आज दुनिया की हर विश्वसनीय संस्था, सारे एक्सपर्ट उन सभी को आज भारत के प्रति बहुत आशा है, विश्वास है और उमंग है. आखिर ये सब क्यों, ऐसे ही तो नहीं है. इसके पीछे कारण है. इसका उत्तर छिपा है भारत की स्थिरता में, भारत में बन रही नई संभावनाओं में। 

  • 4:11 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    पूरे विश्व में भारत को लेकर पॉजिटिविटी- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि अनेकों देशों में अस्थिरता का माहौल है। कई देशों में भीषण महंगाई, बेरोजगारी, खाने का संकट, पड़ोस में भी जिस प्रकार से हालत बने हुए हैं। ऐसे समय में भी देश दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनी। आज पूरे विश्व में भारत को लेकर पॉजिटिविटी है। एक आशा है, भरोसा है। ये देश के लिए गर्व की बात है लेकिन कुछ लोगों को दुख हो रहा है। 

  • 4:09 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    देशवासियों के लिए सेलिब्रेशन का अवसर- PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति जी के भाषण में जो बातें हैं वो देशवासियों के लिए सेलिब्रेशन का अवसर है। 100 साल में आई हुई यह भयंकर बीमारी महामारी, दूसरी तरफ युद्ध की स्थिति... इस संकट के माहौल में भी देश जिस प्रकार से संभला है, इससे पूरा देश आत्मविश्वास से भर रहा है। चुनौतियों के बिना जीवन नहीं होता, लेकिन उससे ज्यादा सामर्थ्यवान है 140 करोड़ देशवासियों का जज्बा।

     

  • 4:07 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    आज हमारे सामने गौरवपूर्ण क्षण- PM मोदी

    माननीय अध्यक्ष जी, जब राष्ट्रपति जी का भाषण हो रहा था, कुछ लोग कन्नी भी काट गए। एक बड़े नेता राष्ट्रपति जी का अपमान भी कर चुके हैं। पीएम मोदी बोले राष्ट्रपति की बात को सबने स्वीकार किया। किसी ने विरोध नहीं किया। आगे कहा कि सदन में टीका टिप्पणी होती रहती है। आज हमारे सामने गौरवपूर्ण क्षण है।

  • 4:03 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    PM मोदी ने राहुल गांधी पर किया हमला

    पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग खुश हो रहे थे, उनके भाषण पर पूरा इकोसिस्टम उछल रहा था। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि ये कह- कह कर हम दिल को बहला रहे हैं वो अब चल चुके हैं वो अब आ रहे हैं।

     

  • 4:00 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    तर्क से समझ आती है उनकी योग्यता- PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आदरणीय अध्यक्ष जी, यहां पर सभी माननीय सदस्यों ने इस चर्चा में हिस्सा लिया, हर किसी ने अपने-अपने तर्क दिए और अपने रुचि, प्रवृत्ति और प्रकृत्ति के अनुसार, सबने अपनी बातें रखीं और जब इन बातों को गौर से सुनते हैं उसे समझने का जब प्रयास करते हैं तो ये भी ध्यान में आता है कि किसकी कितनी क्षमता है, किसकी कितनी योग्यता है, किसकी कितनी समझ है और किसका क्या इरादा है।

  • 3:58 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    राष्ट्रपति ने आदिवासियों का गौरव बढ़ाया- PM मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आदरणीय राष्ट्रपति महोदया ने आदिवासी समाज का गौरव तो बढ़ाया ही है, लेकिन आज आजादी के इतने सालों के बाद आदिवासी समाज में जो गौरव की अनुभूति हो रही है, उनका जो आत्मविश्वास बढ़ा है और इसके लिए ये सदन भी और देश भी उनका आभारी होगा। राष्ट्रपति जी के भाषम में संकल्प से लेकर सिद्धि तक बहुत ही बढ़िया तरीके से खाका खींचा गया।

  • 3:56 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    PM मोदी ने शुरू किया अपना भाषण

    PM मोदी ने संसद में जवाब देना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने शुरूवाती भाषण में राष्ट्रपति का अभिवादन किया। पीएम मोदी ने कहा, आदरणीय अध्यक्ष जी, सबसे पहले मैं राष्ट्रपति जी के अभिभाषण पर धन्यवाद करता हूं और ये मेरा सौभाग्य रहा है कि पहले भी कई बार मुझे राष्ट्रपति जी के अभिभाषण पर धन्यवाद करने का अवसर मिला है। राष्ट्रपति जी का अभिनंदन भी करना चाहता हूं। अपने विजिनरी भाषण में राष्ट्रपति जी ने हम सबको और करोड़ों देशवासियों का मार्गदर्शन किया है।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी के जवाब पर टिकी हैं सबकी नजरें

    बजट सत्र के शुरुआती कुछ दिनों तक संसद नहीं चली, लेकिन मंगलवार को विपक्षी नेताओं ने इस मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी कर दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला और उन्होंने अडानी का नाम लेकर मोदी सरकार के कार्यकाल में तेजी से बढ़े कारोबार पर सवाल उठाया। ऐसे में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब पर सबकी नजरें टिकी हैं।

  • 3:47 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    थोड़ी देर में होगा PM मोदी का भाषण

    अभी भारतीय जनता पार्टी के सांसद दिलीप सैकिया संसद में अपनी बात रख रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ देर बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देंगे।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी साढ़े तीन बजे लोकसभा में जवाब देंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साढ़े तीन बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देंगे। मंगलवार को शुरू हुई चर्चा के दौरान कांगेस नेता राहुल गांधी, द्रमुक नेता कानिमोझी, तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा तथा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ओवैसी सहित विभिन्न दलों के नेताओं एवं सदस्यों ने अपना पक्ष रखा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement