Friday, May 10, 2024
Advertisement

Agneepath Protest: "सैनिकों को किराए पर नहीं रख सकते...," अग्निपथ योजना के विरोध में क्या बोले पंजाब सीएम भगवंत मान?

सैनिकों की बहाली के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के विरोध की आग में देश के कई शहर धधक रहे हैं। आज सुबह से एक बार फिर ट्रेनों को रोकने और उन्हें जलाने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर सवाल खड़े किए हैं।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 17, 2022 18:20 IST
Punjab CM Bhagwant Mann speaks on Agneepath scheme- India TV Hindi
Image Source : ANI Punjab CM Bhagwant Mann speaks on Agneepath scheme

Highlights

  • अग्निपथ योजना के विरोध में धधक रहे कई शहर
  • लगातार दूसरे दिन जारी है आगजनी और तोड़फोड़
  • पंजाब के मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना पर किए सवाल

Agneepath Protest: सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए घोषित ‘‘अग्निपथ’’ योजना के खिलाफ देशभर को युवाओं में खासा रोष देखने को मिल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह उपद्रव मचाया और ट्रेनों को भी आग के हवाले कर दिया। ट्रेनों के अलावा सार्वजनिक और पुलिस के वाहनों को भी आग लगाने की घटनाएं सामने आई हैं। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर सवाल खड़े किए हैं।

"राजनेता तो कभी रिटायर नहीं होते..."

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम सैनिकों को किराए पर नहीं रख सकते। केवल 21 साल की उम्र में हम उन्हें पूर्व सैनिक कैसे बना सकते हैं? वे कठिन परिस्थितियों में देश की रक्षा करते हैं। राजनेता कभी रिटायर नहीं होते, केवल सैनिक और आम जनता ही है जो सेवानिवृत्त होती है। मान ने कहा कि हमें किराए पर सेना की आवश्यकता नहीं है। अग्निपथ योजना को वापस लिया जाना चाहिए। 

वहीं इस दौरान राज्य में खालिस्तान पोस्टरों की घटनाओं में वृद्धि पर पूछे गए सवाल के जवाब में भगवंत मान ने कहा कि हम इसमें शामिल लोगों को भी पकड़ रहे हैं। यह सब राजनीति है क्योंकि कुछ अभी भी सोच रहे हैं कि एक शिक्षक का बेटा मुख्यमंत्री कैसे बन गया और राज्य सरकार को इतने प्रभावी ढंग से चला रहा है। 

लगातार दूसरे दिन धधकते दिखे कई राज्य

सैनिकों की बहाली के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के विरोध की आग में देश के कई शहर धधक रहे हैं। आज सुबह से एक बार फिर ट्रेनों को रोकने और उन्हें जलाने का सिलसिला शुरू हो गया है। अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार की ओर से कल देर रात उम्र सीमा में रियायत देने का फैसला लिया गया। उम्मीद थी कि इसका असर होगा और फिर से बवाल नहीं देखने को मिलेगा। लेकिन आज देशभर में विरोध प्रदर्शन और भी ज्यादा उग्र होते दिखे। ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के कारण अब तक 200 से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement