Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Weather Update: भारी बारिश के चलते चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

चेन्नई में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। वहीं आग लोगों इस बारिश से राहत के कोई आसार नहीं दिख रहे। ऐसे में चेन्नई के जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: November 25, 2023 8:26 IST
चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा।- India TV Hindi
Image Source : PTI चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा।

चेन्नई: दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण आम लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त है। इसी बीच भारी बारिश के कारण चेन्नई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। जिला कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है। बता दें कि चेन्नई में लगातार बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थिति देखी जा रही है। ऐसे में एहतियात के तौर पर सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। मौसम विभाग ने फिलहाल बारिश से राहत के मिलने के आसार नहीं जताए हैं।

इन जगहों पर बारिश

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताी है। वहीं तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। रामनाथपुरम, थूथुकुडी, थेनी, डिंडीगुल, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुरई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

पिछले सप्ताह भी बंद किए थे स्कूल

बता दें कि पिछले सप्ताह चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में स्कूल बंद कर दिए गए थे, क्योंकि तमिलनाडु के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई थी। तमिलनाडु में यह बारिश कई दिनों से लगातार हो रही है। ऐसे में पूरे राज्य के लोग बारिश से परेशान हैं। राज्य के कई इलाकों में अभी भी बारिश जारी है। मौसम विभाग ने कहा कि समुद्र में बादल बन रहे हैं। लेकिन जैसे-जैसे सूरज ऊपर आएगा बारिश कम होगी। बता दें कि अडयार क्षेत्र में सबसे ज्यादा 80 मिमी बारिश हुई है। इसके साथ ही अन्ना नगर-नुंगमबक्कम बेल्ट के कुछ हिस्सों में भी बहुत अच्छी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें- 

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना, अब पड़ेगी ठंड, जानें यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम

अपने ही बेटे को किया किडनैप, बिना नंबर वाली कार से भाग रहा था, तभी टूट पड़ी भीड़

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement