Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Amit shah: गृहमंत्री अमित शाह आज से असम के तीन दिनों के दौरे पर, जानें पूरा शेड्यूल

Amit shah: जानकारी के अनुसार, अमित शाह और नड्डा शुक्रवार शाम को गुवाहाटी जाएंगे। जेपी नड्डा यहां कुछ बैठकों में शामिल होने के बाद शनिवार की शाम रवाना होंगे, जबकि शाह कई ऑफिशियल कार्यक्रमों के बाद रविवार की शाम को राज्य से रवाना होंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 07, 2022 8:44 IST
Amit Shah and JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit Shah and JP Nadda

Highlights

  • अमित शाह और नड्डा शुक्रवार शाम को गुवाहाटी जाएंगे
  • नड्डा और शाह शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे यहां पहुंचेंगे
  • खानपाड़ा में भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे

Amit shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का असम (Assam) दौरा आज से शुरू हो रहा है। दोनों दिग्गज नेता नॉर्थ ईस्ट में तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। असम में अपने दौरे से पहले गृहमंत्री अमित शाह का गंगटोक में भी कार्यक्रम है। यहां वो राजभवन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मनन भवन, गंगटोक में सहकारी डेयरी कॉन्क्लेव-2022 कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहीं असम में अमित शाह और नड्डा बीजेपी के नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। जिसे नॉर्थ-ईस्ट में बीजेपी का सबसे बड़ा ऑफिस बताया जा रहा है।

ये है दोनों नेताओं का कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, अमित शाह और नड्डा शुक्रवार शाम को गुवाहाटी जाएंगे। जेपी नड्डा यहां कुछ बैठकों में शामिल होने के बाद शनिवार की शाम रवाना होंगे, जबकि शाह कई ऑफिशियल कार्यक्रमों के बाद रविवार की शाम को राज्य से रवाना होंगे। इस दौरे को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कालिता ने जानकारी दी है कि “नड्डा और शाह शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे यहां पहुंचेंगे। इसके बाद वे पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग में भाग लेंगे।” 

प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन

कालिता ने बताया कि शनिवार को दोनों नेता मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की मौजूदगी में बशिष्ठ चरियाली इलाके में NH-27 पर बीजेपी के नए प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा, कार्यक्रम के बाद नेता खानपाड़ा में भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें 40 से 45 हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे। अमित शाह रविवार की सुबह गुवाहाटी के असम प्रशासनिक स्टॉफ कॉलेज में होने वाली कई बैठकों में भाग लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह अपने दौरे के आखिरी दिन पुलिस अधीक्षकों के एक सम्मेलन में भी हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए वो गोलाघाट जिले के दरगांव में पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज जा सकते हैं।

आने वाले दिनों में इन राज्यों में रहेंगे शाह

गौरतलब है कि इससे पहले अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था, जहां उन्होंने एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया। आगामी दिनों में शाह कई राज्यों में जाने वाले हैं। असम के बाद अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार में मौजूद रहेंगे। जहां वो जेपी जयंती कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद 16 अक्टूबर को अमित शाह मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होंगे। वहीं 18 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश, 20 अक्टूबर को गुजरात और 29 अक्टूबर को अमित शाह के पंजाब दौरे पर होंगे। इसके बाद संभावना है कि वो केरल भी जा सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement