Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Amravati: उमेश कोल्हे की तरह जिहादी गैंग के निशाने पर थे कई लोग, नूपुर का समर्थन करने वालों को रहबर ग्रुप से फोन पर मिली धमकी

Amravati: धमकी भरे फोन के आने के बाद पीड़ित शख्स ने माफी मांगते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। पुलिस ने पहले कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन उमेश का मामला जब एनआइए को गया तो पुलिस ने खुद ही इस मामले पर संज्ञान लेते हुए धमकी पाने वाले का बयान दर्ज किया।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 04, 2022 13:36 IST
 Irfan Khan and Umesh Kolhe- India TV Hindi
Image Source : FILE  Irfan Khan and Umesh Kolhe

Highlights

  • नूपुर का समर्थन करने वालों को रहबर ग्रुप ने दी धमकी
  • जिहादी गैंग के निशाने पर थे कई लोग
  • पुलिस ने धमकी वाले फोन को संज्ञान में लिया

Amravati Case: अमरावती में उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की तरह कई लोग जिहादी गैंग के निशाने पर थे। जिहादी गैंग द्वारा नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाने वाले लोगों को धमकी देने के कई मामले सामने आए हैं। लोगों को धमकी से भरे फोन आए और उनसे माफी मांगने का वीडियो भी बनवाया गया और फिर उसे व्हाट्सऐप स्टेटस पर लगवाया गया। पुलिस ने इस मामले में अमरावती के निवासी और धमकी पाने वाले एक शख्स का बयान दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, धमकी देने वाले शख्स ने खुद को रहबर हेल्पलाइन से जुड़ा हुआ बताया। बता दें कि रहबर संस्था उमेश कोल्हे की हत्या के मास्टरमाइंड इरफान शेख की है।

 
धमकी भरे फोन के आने के बाद पीड़ित शख्स ने माफी मांगते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। पुलिस ने पहले कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन उमेश का मामला जब एनआइए को गया तो पुलिस ने खुद ही इस मामले पर संज्ञान लेते हुए धमकी पाने वाले का बयान दर्ज किया। 

ऐसा ही एक मामला अमरावती में एक दुकान चलाने वाले शख्स से जुड़ा है। उसने जब नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाया तो उसे भी धमकी का फोन आया और उससे कहा गया कि वह माफी मांगे। पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है। 

उमेश कोल्हे की 21 जून को हुई थी हत्या

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 54 साल के केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर ये हत्या की गई थी। इससे पहले ऐसा मामला राजस्थान के उदयपुर से सामने आया था। उदयपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने को लेकर कन्हैयालाल नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी।

उदयपुर हत्याकांड से एक हफ्ते पहले की गई थी कोल्हे की हत्या

उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या उदयपुर हत्याकांड से एक हफ्ते पहले की गई थी। उमेश कोल्हे जब अपनी दुकान से घर जा रहे थे, तभी बाइक सवार हमलावरों ने उन पर चाकू से हमला कर उनकी हत्या कर दी थी। मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दिया गया है। 

इस मामले में अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी 32 वर्षीय इरफान खान को शनिवार शाम नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने बताया कि इसने कथित तौर पर अमरावती में मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रहलादराव कोल्हे की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement