Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ट्रेनिंग के दौरान इंडियन नेवी के एक कमांडो की हुई मौत, जानें आखिर हुआ क्या

आज एक इंडियन नेवी के एक कमांडो की ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गई है। बताया जा यह हादसा पश्चिम बंगाल में हुआ है। इंडियन नेवी ने एक ट्रेनिंग एक्सरसाइज आयोजित की थी, इसी दौरान यह दुखद हादसा हो गया।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 05, 2023 20:54 IST
Chandaka Govind, Petty Officer- India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान इंडियन नेवी के एक कमांडो की मौत हो गई है।

आज इंडियन नेवी के जवान की मौत हो गई। बता दें कि नेवी के इस जवान की फ्री फॉल ट्रेनिंग के दौरान चली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, जवान इंडियन नेवी में मरीन कमाडों था। आज बुधवार तड़के पश्चिम बंगाल में फ्री-फॉल ट्रेनिंग चल रही थी। इसी ट्रेनिंग के दौरान यह हादसा हुआ है। कमांडो की पहचान आंध्र प्रदेश निवासी चंदका गोविंद के रूप में हुई है। बताया जा रहा कि ट्रेनिंग के दौरान कमांडो चंदका का पैराशूट नहीं खुला था, जिस कारण जवान की जान चली गई।

ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, इंडियन नेवी ने आज पश्चिम बंगाल में आज फ्री फॉल ट्रेनिंग करवा रही थी। इसी दौरान मरीन कमांडो चंदका ने पश्चिम बंगाल के पानागढ़ से मिलिट्री ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से छलांग लगाई थी। बता दें कि किन्हीं कारणवश जवान का पैराशूट नहीं खुला और वह जमीन पर गिर गया। जिस कारण उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गोविंद का पैराशूट नहीं खुला, जिस कारण वह बुधवार सुबह पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले के बरजोरा में एक कारखाने पास गिरा। पुलिस उसे बरजोरा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन

बता दें कि घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी (सीओआई) का गठन किया गया है। प्रथम दृष्टि में ऐसा लगता है कि दुर्भाग्यवश जवान का मुख्य पैराशूट खुलने में नाकाम रहा और ये दुखद हादसा हो गया। न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक, नेवी प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और इंडियन नेवी के सभी कर्मियों ने आज पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में ट्रेनिंग अभ्यास के दौरान जान गंवाने वाले पेटी ऑफिसर चंदक गोविंद को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

इसे भी पढ़ें-

जम्मू कश्मीर में हिरासत से लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement