Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Andhra Pradesh: हॉस्पिटल में आग लगने से एक डॉक्टर और दो बच्चों की मौत, पत्नी और मां जख्मी

Andhra Pradesh: एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, उन्हें सुबह करीब 4.50 बजे आग लगने की सूचना मिली। दमकल की दो गाड़ियां अस्पताल पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 25, 2022 13:04 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • डॉक्टर की पत्नी और मां की हालत स्थिर
  • दमकल की दो गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के रेनिगुंटा में रविवार को एक निजी अस्पताल में आग लगने से एक डॉक्टर और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। आग अस्पताल की इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल में लगी, जहां डॉक्टर अपने परिवार के साथ रह रहे थे। डॉ रविशंकर रेड्डी, उनके बेटे और बेटी की जान चली गई। स्थानीय लोगों ने उनकी पत्नी डॉक्टर अनंत लक्ष्मी और मां को बचा लिया।

डॉक्टर की पत्नी और मां की हालत स्थिर

यह घटना तिरुपति के मंदिर शहर के पास रेनीगुंटा में भगत सिंह नगर में बच्चों के लिए कार्तिका अस्पताल में सुबह करीब 4.30 बजे हुई। हाल ही में खोले गए अस्पताल में एक भी मरीज नहीं था।दमकल कर्मियों ने 12 वर्षीय भरत और 15 वर्षीय कार्तिका को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। डॉक्टर की पत्नी और मां की हालत स्थिर बताई जा रही है। 

दमकल की दो गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, उन्हें सुबह करीब 4.50 बजे आग लगने की सूचना मिली। दमकल की दो गाड़ियां अस्पताल पहुंचीं और आग पर काबू पाया। पुलिस को शक है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। पुलिस ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद आग लगने के वास्तविक कारणों का पता चलेगा।

इससे पहले मध्यप्रदेश में पुलिस के सामने एक व्यक्ति खुद को लगाई था आग

इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में 45 वर्षीय व्यक्ति ने जमीन के झगड़े में रविवार देर रात पुलिस के सामने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह विरदे ने बताया कि इंदौर से करीब 40 किलोमीटर दूर सिमरोल क्षेत्र में रविवार देर रात भंवर सिंह (45) और उसके साथी एक जमीन पर मालिकाना हक को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से झगड़ रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की गश्त कर रही गाड़ी में सवार एक उप निरीक्षक ने मौके पर जाकर इन लोगों को शांत करने की कोशिश की।

जमीन के विवाद में हुई लड़ाई

विरदे के मुताबिक उप निरीक्षक के कहने पर भी झगड़ा कर रहे आरोपी नहीं माने और विवाद बढ़ने पर भंवर सिंह ने कथित रूप से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने से 41 प्रतिशत झुलसे व्यक्ति को इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सिमरोल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने उप निरीक्षक की दर्ज कराई प्राथमिकी के हवाले से बताया कि आरोपियों ने उप निरीक्षक के साथ गाली-गलौज की और उसे डंडों से पीटा जिससे उसकी पीठ, कंधे और कलाई पर चोट आई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement