Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्रेमी से शादी करने भारत से भागकर पाकिस्तान गई अंजू अब वापस लौटेगी देश, आखिर ऐसा क्या हुआ?

फेसबुक से बातचीत के दौरान भारत की अंजू को पाकिस्तान के नसरुल्लाह से प्यार हो गया। उससे शादी करने अंजू देश की सरहद लांघकर शादी करने पाकिस्तान जा पहुंची। अब अंजू वापस हिंदुस्तान लौटेगी, जानिए क्या कहा प्रेमी नसरुल्लाह ने-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 30, 2023 10:30 IST
anju will return india- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रेमी से शादी करने पाकिस्तान गई अंजू लौटेगी भारत

अपने दो बच्चों, 15 साल की बेटी और छह साल के बेटे को भारत में छोड़कर फेसबुक से दोस्ती और फिर प्यार होने के बाद प्रेमी से शादी करने पाकिस्तान गई अंजू अब भारत लौटेगी। बता दें कि 34 वर्षीय अंजू अपने फेसबुक मित्र से शादी करने के लिए भारत से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के एक दूरदराज के गांव चली गई थी, जो अब पाकिस्तान सरकार से मंजूरी मिलने के बाद भारत लौट आएगी। अंजू के पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह ने ये जानकारी दी है। अगस्त में, पाकिस्तान की सरकार ने अंजू का वीज़ा एक साल के लिए बढ़ा दिया था। भारत से प्रेमी से शादी करने पाकिस्तान पहुंची अंजू का धर्म परिवर्तन कराया गया था और नसरुल्लाह से शादी के बाद उसका नाम बदलकर फातिमा कर दिया गया था। 

अंजू के पाकिस्तानी पति ने पीटीआई को बताया कि “हम इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय से एनओसी (No-Objection Certificate) की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसके लिए हमने पहले ही आवेदन कर दिया है। एनओसी प्रक्रिया थोड़ी लंबी है और इसे पूरा होने में समय लगता है, अब जैसे ही एनओसी की प्रक्रिया के तहत वाघा बॉर्डर पर अंदर और बाहर के लिए दस्तावेज पूरे हो जाएंगे, अंजू भारत की यात्रा करेंगी। ”

नसरुल्लाह ने कहा-अब पाकिस्तान ही अंजू का घर

नसरुल्लाह ने अंजू के पाकिस्तान से भारत लौटने के पीछे की वजह बताई और कहा, वह भारत में अपने बच्चों से मिलने जा रही हैं और बच्चों से मिलने के बाद फिर पाकिस्तान लौटेंगी। उन्होंने कहा, "वह निश्चित रूप से वापस आएंगी क्योंकि पाकिस्तान अब उनका घर है।" इससे पहले पिछले महीने, नसरुल्ला ने कहा था कि अंजू "मानसिक रूप से परेशान थी और अपने दोनों बच्चों को बुरी तरह से याद कर रही थी"।

बता दें कि 25 जुलाई को अंजू ने अपने 29 वर्षीय फेसबुक दोस्त नसरुल्लाह से शादी की थी, जिसका घर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में है। अंजू और नसरुल्लाह दोनों साल 2019 में फेसबुक पर मिले थे और दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी, दोस्ती प्यार में बदल गई थी जिसके बाद दोनों ने साथ रहने का फैसला किया था। इसके बाद अंजू भारत से पाकिस्तान चली गई थी। अंजू की पहली शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी। उनकी एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है।

(इनपुट-पीटीआई)

आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे के बाद 33 ट्रेनें रद्द, कई के रूट्स में किया गया बदलाव, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

केरल ब्लास्ट मामले के पीछे आतंकी संगठनों का हाथ, जांच एजेंसियां तस्दीक में जुटीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement