Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Ankita Bhandari Murder Case: कांग्रेस ने कहा- सरकार बताए कौन VIP था जिसे रिजॉर्ट में चाहिए थी एक्स्ट्रा सर्विस

पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता की रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य ने अपने दो कर्मचारियों, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता के साथ मिलकर ऋषिकेश के निकट चीला नहर में धकेलकर हत्या कर दी थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 26, 2022 18:08 IST
Ankita Bhandari Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ankita Bhandari Murder Case

Highlights

  • कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
  • कौन वीआईपी था जिसके लिए अंकिता पर दबाव बनाया गया- कांग्रेस
  • 24 घंटे के अंदर उस वीआईपी का नाम सार्वजनिक करना पड़ेगा- कांग्रेस

Ankita Bhandari Murder Case: पूरे देश को झकझोर देने वाले अंकिता भंडारी हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की बात दोहराते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि उन्हें जल्द सजा दिलाने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन नंदा गौरा योजना के तहत 80 हजार बालिकाओं को डिजिटल रूप से धनराशि देने के बाद अपने संबोधन में धामी ने अंकिता को श्रद्धांजलि दी और कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उसके शोकसंतप्त परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी बेटियों के साथ इस तरह की घटना मन में क्रोध पैदा करती है और घटना के दोषियों को बिलकुल भी नहीं बख्शा जाएगा।’’

कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

वहीं, कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ पत्रकार वार्ता कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच की भी मांग की है। पीसी में माहरा के साथ पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल, द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने कहा कि हमारा सीधा आरोप है बिना रजिस्ट्रेशन के चलने वाले रिजॉर्ट में हुआ है मर्डर।

'रसूखदार लोग लगातार रिजॉर्ट में आ रहे थे, जिसके लिए सबूतों को मिटाया'
उन्होंने कहा कि बार बार सरकार ने बयान बदले हैं। हमारा आरोप है कई रसूखदार लोग लगातार रिजॉर्ट में आ रहे थे, जिसके लिए सबूतों को मिटाया गया है। पुलिस ने रिमांड लेने के लिए कोई एप्लीकेशन नहीं लगाई, क्यों? बीजेपी की महिला नेत्रियों ने अभी तक कोई आवाज क्यों नहीं उठाई। वहीं पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि उत्तराखंड पुलिस ने क्या चूड़ियां पहनी हैं, और कौन वो वीआईपी था जिसके लिए अंकिता पर दबाव बनाया गया। जब तक सरकार उस वीआईपी का नाम सार्वजनिक नहीं करेगी, कांग्रेस पूरी कार्रवाई को सही नहीं मानेगी।

कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 24 घंटे के अंदर उस वीआईपी का नाम सार्वजनिक करना पड़ेगा। साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी क्यों अपराधियों से हाथ मिलाते नजर आए। पुलिस कस्टडी की जगह ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजकर अपराधियों को बचाने का समय दिया गया। हम पूरे मामले की सीबीआई से जांच की मांग करते हैं।

पुलकित के रिजॉर्ट में नौकरी करती थी अंकिता
पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर में वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता की रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य ने अपने दो कर्मचारियों, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता के साथ मिलकर ऋषिकेश के निकट चीला नहर में धकेलकर हत्या कर दी थी। इससे पहले, अंकिता की गुमशुदगी के मामले में 23 सितंबर को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिन्होंने पूछताछ में उसकी हत्या की बात स्वीकार की थी।

 24 सितंबर को चीला नहर से बरामद हुआ था अंकिता का शव
आरोपियों की निशानदेही पर अंकिता का शव 24 सितंबर को चीला नहर से बरामद किया गया था। मुख्य आरोपी पुलकित हरिद्वार के पूर्व भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र है। घटना के सामने आने के बाद भाजपा ने आर्य को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इस हत्याकांड से पूरे राज्य में रोष है जहां अंकिता के हत्यारों को तत्काल फांसी दिए जाने की मांग को लेकर लोगों ने कई घंटों तक श्रीनगर में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित रखा। अलकनंदा नदी के तट पर रविवार शाम अंकिता के अंतिम संस्कार में भी हजारों लोगों की भीड़ शामिल हुई और उसके लिए इंसाफ की मांग की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement