Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Ankita Bhandari: अंकिता हत्याकांड के विरोध में उत्तराखंड बंद का आह्वान, की जा रही फांसी दिलाए जाने की मांग

Ankita Bhandari: राजधानी देहरादून में कानून और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले को एसएसपी ने 9 सुपर जोन, 21 जोन और 43 सेक्टरों में विभाजित किया है। जिससे कि इस बंद के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 02, 2022 13:47 IST
Ankita Bhandari - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ankita Bhandari

Highlights

  • एसएसपी ने देहरादून में बढ़ाई सुरक्षा
  • कई संगठनों व संघों ने बुलाया बंद

Ankita Bhandari: अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग को लेकर रविवार को विभिन्न संगठनों द्वारा उत्तराखंड बंद का आह्वान किया गया है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने भी इस बंद का समर्थन किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने शहरवासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उत्तराखंड के पौड़ी जिले में जघन्य अंकिता हत्याकांड के बाद से लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। हत्याकांड की जांच में देरी और आरोपियों को बचाने के आरोप विभिन्न संगठनों ने पुलिस व सरकार पर लगाए हैं। 

एसएसपी ने जिले में बढ़ाई सुरक्षा

राजधानी देहरादून में कानून और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले को एसएसपी ने 9 सुपर जोन, 21 जोन और 43 सेक्टरों में विभाजित किया है। जिससे कि इस बंद के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इस दौरान जो कोई हिंसात्मक गतिविधियों में शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कई संगठनों व संघों ने बुलाया बंद

राज्यभर के तमाम जन संगठनों, व्यापार संघों ने रविवार को उत्तराखंड बंद का ऐलान किया है। विभिन्न राजनीतिक दलों समेत कांग्रेस पार्टी ने भी उत्तराखंड बंद का समर्थन किया है। पार्टी ने जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटियों से बंद का पूर्णरूप से समर्थन करते हुए अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

CBI जांच की मांग

उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी एवं महामंत्री प्रशासन विजय सारस्वत ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि पार्टी लगातार केंद्र व राज्य सरकार से अंकिता हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने का अनुरोध कर रही है। लेकिन, सरकार के कान में जूं तक नही रेंग रही है।

बीते दिनों SIT ने आरोपियों को लिया था रिमांड पर 

बीते दिनों अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। उत्तराखंड की कोटद्वार कोर्ट ने पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। जब इस केस की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी। टीम को लीड कर रहीं डीआईजी पी. रेणुका देवी ने भी कहा था कि आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए आवेदन किया जाएगा। जिसके बाद कोटद्वार कोर्ट ने पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया। अब पुलिस आरोपी पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर सकेगी। अभी तक पुलकित समेत तीनों आरोपियों से उनकी गिरफ्तारी के समय ही पूछताछ की गई थी।

दोबारा होगा क्राइम सीन रिक्रिएट

अभी तक तीनों आरोपियों ने पुलिस को जो बताया उसी के आधार पर पुलिस जांच रिपोर्ट तैयार कर रही है। SIT अभी तक तीनों आरोपियों से मिली भी नहीं है। अब SIT पुलकित आर्य समेत तीनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर अंकिता हत्याकांड से जुड़े हर पहलू पर सवाल कर सकती है। साथ ही SIT तीनों आरोपियों को घटनास्थल पर भी ले जाकर दोबारा क्राइम सीन रिक्रिएट करेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement