Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के खिलाफ एक और मानहानि का केस दर्ज, RSS को बताया था 21वीं सदी का कौरव

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा के अंबाला में RSS पर की गई टिप्पणी को लेकर संघ कार्यकर्ता ने केस दर्ज कराया है। राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज केस में अगली सुनवाई 12 अप्रैल को है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 02, 2023 7:16 IST
कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी पर मानहानि केस में सजा और संसद सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी के खिलाफ हरिद्वार में एक और मानहानि का केस किया गया है। खबर है कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा के अंबाला में RSS पर की गई टिप्पणी को लेकर संघ कार्यकर्ता ने केस दर्ज कराया है। अंबाला में राहुल ने संघ की तुलना कौरवों से करते हुए संघ और बीजेपी पर अटैक किया था, जिसे लेकर अब वो मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं। 

12 अप्रैल को मामले की सुनवाई

राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज केस में अगली सुनवाई 12 अप्रैल को है। तो इधर मोदी सरनेम मामले में राहुल के खिलाफ किए गए एक और मानहानि मामले में पटना के MP/MLA कोर्ट में 12 अप्रैल को ही सुनवाई होनी है, जिसमें राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश दिया गया है। संघ के खिलाफ की गई राहुल की टिप्पणी को लेकर शनिवार को एक और मानहानि का केस दर्ज किया गया है। यह केस RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया ने हरिद्वार में किया है।  मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को उत्तराखंड के हरिद्वार कोर्ट में होगी।

संघ पर ये बयान बना राहुल गांधी के लिए मुसीबत 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी का करीब तीन महीने पुराना बयान अब उनके लिए नई मुसीबत लेकर आया है। राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ये बयान दिया था। 9 जनवरी को राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तहत हरियाणा के अंबाला में थे, जहां राहुल एक नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने 21वीं सदी के कौरवों का जिक्र करते हुए संघ पर डायरेक्ट निशाना साधा था। राहुल ने कहा था कि वे खाकी हाफ पैंट पहनते हैं, हाथ में लाठी लिए होते हैं और शाखा लगाते हैं। भारत के 2-3 अमीर लोग इनके साथ खड़े होते हैं।

ये भी पढ़ें-

जब नितिन गडकरी ने राहुल गांधी को दी इंदिराजी से ये सीख लेने की नसीहत

राहुल गांधी ने बचाई इस एक्ट्रेस की जान, सुसाइड का आता था ख्याल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement