Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

राहुल गांधी ने ओबीसी का अपमान नहीं किया, बीजेपी ने प्लान बनाकर इसे मुद्दा बनाया : अशोक गहलोत

मोदी का मतलब नरेंद्र मोदी से नहीं एक समाज से है। राजनेता ने ऐसे बयान देते हैं जिससे जनता के बीच स्पष्ट मैसेज जा सके। राहुल गांधी तो पीएम को गले लगाने वाले व्यक्ति हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2023 6:18 IST
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

नयी दिल्ली:  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में राहुल गांधी के बयान से लेकर देश के मौजूदा हालातों पर अपनी बात बेबाक तरीके रखी। नरेंद्र मोदी को लेकर दिए जिस बयान पर उनकी सांसदी गई, उस संदर्भ में अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी जी की भावना एससी एसटी ओबीसी के प्रति क्या है वो सबलोग जानते हैं। इससे पहले भी नीच के बयान को लेकर राहुल गांधी पर निराधार आरोप लगाए गए है।  अशोक गहलोत ने कहा कि मैं खुद ओबीसी से हूं। मणिशंकर अय्यर ने कहा था नीच प्रवृत्ति का व्यक्ति है, नीच आदमी नहीं कहा था। राहुल गांधी सत्य की राह पर चलने वाला व्यक्ति है। नीरव मोदी और ललित मोदी के साथ नरेंद्र मोदी का नाम आ गया है। मोदी क्योंकि मोदी पीएम हैं.. भगोड़ों ने देखा होगा कि मोदी हमारे आदमी हैं इसलिए गलत करके भाग गया। मोदी का मतलब नरेंद्र मोदी से नहीं एक समाज से है। राजनेता ने ऐसे बयान देते हैं जिससे जनता के बीच स्पष्ट मैसेज जा सके। राहुल गांधी तो पीएम को गले लगाने वाले व्यक्ति हैं। बीजेपी पूरे देश को गुमराह करना चाहती हैं।

रामनवमी पर जगह-जगह दंगे भड़क गए-गहलोत

राहुल गांधी कहते हैं कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो चुका है, इस बयान को आप कैसे देखते हैं। इस सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी भी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं से ही पीएम बने हैं। पाकिस्तान की तरह यहां सैनिक शासन नहीं रहा। पूरे मुल्क में जो तनाव और हिंसा माहौल है। रामनवमी पर जगह-जगह दंगे भड़क गए। पंजाब में अमृतपाल सिंह की हिम्मत कैसे बढ़ गई? केंद्र सरकार को इन चीजों को गंभीरता से लेना चाहिए। इसीलिए भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने देशवासियों के बीच मोहब्बत की बात की। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को मिली लोकप्रियता से ये लोग घबरा गए।

प्लान के तहत सदस्यता रद्द की गई-गहलोत

एक सवाल के जवाब में अशोक गहलोत ने कहा-'माइक म्यूट कर दो.. अडानी और मोदी जी का संबंध क्या है बयान को एक्सपंज कर दो। कई बयानों को एक्सपंज कर दिया गया। रिकॉर्ड में कोई बात नहीं रहने दो। बाद में देशविरोधी बयान के नाम पर हंगामा किया और उन्हें जवाब तक देने नहीं दिया गया और उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द करवा दिया। जिस तरीके से सदस्यता रद्द की गई उससे साफ है कि एक प्लान के तहत किया गया। दो वर्ष की सजा पहली पर किसी को मिली है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement