Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हार के कारण हताशा में डूबी है कांग्रेस, शब्दों की गरिमा भूल गए हैं पार्टी के नेता: नड्डा

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी अहंकार में चूर हैं। वे पहले तो देश के पिछड़े समाज, अति-पिछड़े समाज का अपमान करते हैं और इसके बाद भी कहते हैं कि वे माफी नहीं मांगेंगे।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 01, 2023 8:58 IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी पर ओबीसी समुदाय का का अपमान करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हार पर हार के कारण कांग्रेस हताशा में डूबी हुई है और कांग्रेस के नेता शब्दों की गरिमा भी भूल गए हैं। शुक्रवार को नई दिल्ली से तेलंगाना के कंडी, संगारेड्डी, जनगमा, वारंगल, भुपालपल्ली, महबूबाबाद और आंध्र प्रदेश के अनंतपुर एवं चित्तूर जिला भाजपा कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस अपनी नीतियों एवं अपने अहंकार के कारण बौखलाहट में मानसिक दिवालियेपन की शिकार हो गई है। 

'मोदी, तेरा कमल खिलेगा'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता शब्दों की गरिमा भूल गए हैं। वे देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के लिए कहते हैं- 'मोदी, तेरी कब्र खुदेगी' जबकि कश्मीर से कन्याकुमारी तक और नार्थ-ईस्ट से लेकर केरल तक, जनता कह रही है- 'मोदी, तेरा कमल खिलेगा।'

'राहुल गांधी अहंकार में चूर हैं'

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी अहंकार में चूर हैं। वे पहले तो देश के पिछड़े समाज, अति-पिछड़े समाज का अपमान करते हैं और इसके बाद भी कहते हैं कि वे माफी नहीं मांगेंगे। यहां तक कि अदालत के कहने के बावजूद राहुल गांधी माफी नहीं मांगते हैं और जब अदालत सजा देती है तो फिर कहते हैं कि उनके साथ अन्याय हो रहा है। नड्डा ने आगे कहा कि कांग्रेस ने जो तरीका अपनाया है, राहुल गांधी जिस तरह से देश के ओबीसी समाज का अपमान कर रहे हैं, देश इसके लिए उन्हें कभी भी माफ नहीं करेगा। आने वाले समय में देश की जनता लोकतांत्रिक माध्यम से कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाएगी।

नड्डा ने बीआरएस का मतलब बताया 

नड्डा ने इस अवसर पर तेंलगाना की केसीआर सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस कर लिया है। बीआरएस का मतलब है - 'बी से भ्रष्टाचार, आर से रिश्वत और स से सरकार। मतलब, बीआरएस सरकार का मतलब है - भ्रष्टाचारी रिश्वत सरकार। यही तेलंगाना की केसीआर सरकार की इमेज है। केसीआर ने टीआरएस का नाम बदल कर तो बीआरएस कर दिया, लेकिन तेलंगाना की जनता उनसे वीआरएस लेने को कह रही है। नाम बदलने से कुछ नहीं होता।

आंध्र प्रदेश सरकार पर भी साधा निशाना

नड्डा ने कहा कि जब आंध्र प्रदेश से तेलंगाना अलग हुआ था, तब यह स्टेट सरप्लस था लेकिन आज यह लगभग 3.29 लाख करोड़ रुपये के कर्ज में डूबा हुआ है। आज लिकर स्कैम में ईडी के. कविता से पूछताछ कर रही है। आज हर जगह केसीआर सरकार के भ्रष्टाचार के कारनामों की चर्चा हो रही है। ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कालेश्वरम लिफ्ट इरिगेशन परियोजना को तेलंगाना की केसीआर सरकार ने भ्रष्टाचार का एटीएम बना डाला है, इसे सब जानते हैं। जो सिंचाई परियोजना केवल 40 हजार करोड़ रुपये की थी जो बढ़ कर 1.40 लाख करोड़ रुपये की हो गई है।

'आंध्र प्रदेश में विकास नहीं हुआ'

नड्डा ने आंध्र प्रदेश की सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश में भी जिस गति से जमीन पर विकास होना चाहिए था, वह नहीं हो रहा है। नरेन्द्र मोदी सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारने में आंध्र प्रदेश सरकार नाकामयाब रही है और भाजपा आने वाले समय में आंध्र प्रदेश को एक मजबूत सरकार देने वाली है।

'बीजेपी ने कभी समझौता नहीं किया'

नड्डा ने भाजपा को एक वैचारिक पार्टी बताते हुए दावा किया कि आज देश में भाजपा को छोड़ कर किसी अन्य पार्टी के पास वैचारिक एकरूपता नहीं है। भाजपा ने कभी भी अपनी विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि, हम जनसंघ के समय से धारा 370 को खत्म करने का संकल्प लेकर चले थे। हम लड़ाई लड़ते रहे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में धारा 370 खत्म हुआ तथा जम्मू-कश्मीर सही मायने में भारत का अभिन्न अंग बना। इसी तरह वर्षों से चली आ रही श्रीरामजन्मभूमि मुद्दा का भी स्थायी समाधान हुआ और प्रधानमंत्री मोदी के कर-कमलों से प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला रखी गई। बहुत जल्द ही मयार्दा पुरुषोत्तम भगवान् श्रीराम का भव्य मंदिर बन कर तैयार होगा।

ये भी पढ़ें

बिहार: कल सासाराम जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 1 दर्जन से अधिक डीएसपी की तैनाती

आज भोपाल को मिलेगा 'वंदे भारत एक्सप्रेस' का तोहफा, PM मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिखाएंगे हरी झंडी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement