Thursday, May 02, 2024
Advertisement

खेलो इंडिया कार्यक्रम का अनुराग ठाकुर ने किया उद्घाटन, बोले- एकता की भावना को मिलेगी मजबूती

उन्होंने कहा कि बर्फबारी के बाद भी खेलों के प्रति लोगों का उत्साह देखकर पता चलता है कि फिट इंडिया अभियान को प्रशासन द्वारा गांव गांव तक पहुंचाया गया है। बता दे कि दो साल बाद फिर से गुलमर्ग में खेलो इंडिया की शुरुआत की गई है।

Written By : Devendra Parashar Edited By : Avinash Rai Updated on: February 10, 2023 16:58 IST
Anurag Thakur inaugurated the Khelo India program- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया का किया उद्घाटन

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग जिले में तीसरे खेलो इंडिया राष्ट्रीय शीतकालीन खेल का उद्घाटन किया गया। इस दौरान केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर यहां मौजूद रहें।  खेल में उत्कृष्टता का जश्न मनाने, एथलीटों के कौशल को देखने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। खेलो इंडिया सबसे बड़ी जीत के लिए प्रयास करने, खेल भावना, शांति, समानता, मित्रता और प्रतिस्पर्धियों के प्रति सम्मान रखने की भावना के लिए लिहाज से एक महत्वपूर्ण अवसर है। एकता की भावना, एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना को मजबूती देगी।

अनुराग ठाकुर ने खेलो इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस समय पूरा देश तीसरे शीतकालीन खेलों के सपने से एकजुट है। भाग लेने वाला प्रत्येक खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर का सर्वश्रेष्ठ राजदूत बनेगा। 'वसुधैव कुटुम्बकम' की भावना के साथ, यह खेल तमाशा सद्भावना के बंधन को मजबूत करेगा और सभी खिलाड़ियों को एक परिवार के रूप में एकजुट करेगा। मैं अपने सभी मेहमानों को आमंत्रित करता हूं, जो देश के कोने-कोने से हमारे आतिथ्य का आनंद लेने, खेलों का आनंद लेने और जम्मू कश्मीर के अविश्वसनीय नज़ारों और ध्वनियों का आनंद लेने के लिए आए हैं।

अनुराग ठाकुर ने इस दौरान खिलाड़ियों व दर्शकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इससे खिलाड़ियों को तो लाभ मिलेगा ही साथ ही पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि बर्फबारी के बाद भी खेलों के प्रति लोगों का उत्साह देखकर पता चलता है कि फिट इंडिया अभियान को प्रशासन द्वारा गांव गांव तक पहुंचाया गया है। बता दे कि दो साल बाद फिर से गुलमर्ग में खेलो इंडिया की शुरुआत की गई है। 

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि खेलो इंडिया एक ऐसा अभियान है जिसमें युवा खेल, विश्वविद्यालय खेल व शीतकालीन खेल का आयोजन किया जाता है। बता दें कि इस दौरान जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी वहां मौजूद रहें। मनोज सिन्हा ने कहा कि खेलो इंडिया विंटर गेम्स 14 फरवरी तक चलेंगे। इससे खिलाड़ियों को फायदा होगा और जम्मू कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement