Monday, April 29, 2024
Advertisement

'अपनी ही पार्टी की हार चाहते हैं BJP वाले', गुजरात चुनाव पर अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

केजरीवाल ने कहा, ''भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मुझसे गुप्त रूप से मिलते हैं और मुझसे सत्तारूढ़ दल को हराने के लिए कुछ करने को कहते हैं। मैं उन सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहना चाहता हूं जो अपनी पार्टी को हराना चाहते हैं, वह गुप्त रूप से ‘आप’ के लिए काम करें।”

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 09, 2022 18:52 IST
Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

Highlights

  • गुजरात चुनाव पर अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान
  • 'अपनी ही पार्टी की हार चाहते हैं BJP वाले'
  • बीजेपी का 27 साल का अहंकार को तोड़ना चाहते हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेता और कार्यकर्ता उनकी आम आदमी पार्टी (AAP) का गुप्त रूप से समर्थन कर रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी ही पार्टी की हार देखना चाहते हैं। गुजरात के कई शहरों में केजरीवाल को  हिंदू विरोधी बताते हुए लगाए गए पोस्टरों पर आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि जिन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं वे “राक्षस और कंस की औलाद हैं। ” आदिवासी बहुल वलसाड इलाके में एक रैली में केजरीवाल ने कहा, ''भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता मुझसे गुप्त रूप से मिलते हैं और मुझसे सत्तारूढ़ दल को हराने के लिए कुछ करने को कहते हैं। मैं उन सभी भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहना चाहता हूं जो अपनी पार्टी को हराना चाहते हैं वह गुप्त रूप से ‘आप’ के लिए काम करें।”

'हमें उनके 27 साल के अहंकार को तोड़ना है'

उन्होंने कहा, “हमें उनके 27 साल के अहंकार को तोड़ना है। मुझे पता है कि आपके व्यवसाय हैं, यदि आप हमारे साथ जुड़ते हैं तो वे आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचाएंगे। आप वहीं रहें, लेकिन पार्टी को हराने के लिए गुप्त रूप से काम करें। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डरने की जरूरत नहीं है, आप अपनी पार्टी छोड़कर ‘आप’ में शामिल हो सकते हैं। अपनी पार्टी को भूल जाओ।” गुजरात में इस साल दिसंबर में चुनाव होने हैं। उन्होंने मतदाताओं से आगामी चुनाव में 'राक्षसों का सफाया' करने के लिए आप का समर्थन करने का आह्वान किया।

'अगली बार नहीं... इसी बार जीतेंगे चुनाव'

केजरीवाल ने कहा, ''नए गुजरात के लिए सभी को एक होना चाहिए। पार्टी की परवाह मत करो गुजरात के लिए काम करो, देश के लिए काम करो।'' उन्होंने दावा किया कि आप एक नया तूफान, नई राजनीति, नई पार्टी, नए चेहरे, नए विचार और नई सुबह की शुरुआत करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे घूमते हैं और फुसफुसाते हैं कि केजरीवाल अच्छे तो हैं लेकिन वह इस बार नहीं अगली बार गुजरात में जीतेंगे।

अगर कोई आपको ऐसा कहता है तो जान लें कि वह भाजपा से है, उन्हें बताएं कि केजरीवाल अगली बार नहीं इस बार जीतेंगे। उन्हें "हिंदू विरोधी" बताने वाले बैनरों पर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भगवान का अपमान करने वालों को 'राक्षस' कहा जाता है। जो लोग देवताओं का अपमान करते हैं उन्हें कंस की औलाद कहा जाता है। प्राचीन काल में राक्षस क्या करते थे? वे किसी भी गांव में घुसते थे, गुंडागर्दी करते थे, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते थे और उनका बलात्कार करते थे।

केजरीवाल के घर का नाम कृष्ण है

खुद को भगवान हनुमान का भक्त बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनका जन्म जन्माष्टमी के दिन हुआ था और उनका घर का नाम कृष्ण है। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण ने मुझे आशीर्वाद दिया है और मुझे कंस की इन औलादों का सफाया करने की विशेष जिम्मेदारी देकर भेजा है। जनता भगवान है। मुझे आपके समर्थन की जरूरत है । उन्होंने सवाल किया, ''क्या आप मुझे राक्षसों का सफाया करने के लिए भगवान द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी को पूरा करने में मदद करेंगे?''

अरविंद केजरीवाल ने कहा हमें जनता की शांति के लिए इन राक्षसों का सफाया करना होगा। हमें उन भ्रष्ट गुंडों को खत्म करना है, जो देवताओं का अपमान करते हैं। महंगाई ने जीवन को मुश्किल बना दिया है। हर चीज की कीमत बढ़ती है लेकिन तनख्वाह नहीं बढ़ती। केजरीवाल ने वादा किया कि अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है, तो वह स्वच्छ प्रशासन प्रदान करेगी और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। उन्होंने गुजरात में मुफ्त बिजली, 15 लाख नौकरियां, बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने सहित अपनी पार्टी के वादों को दोहराया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement