Monday, April 29, 2024
Advertisement

Gujarat Election: 'एक कटोरी, दो समोसा, बीजेपी तेरा क्या भरोसा', गुजरात में केजरीवाल ने लगाए नारे, कहा- कंस की औलादों का नाश करने आया

Gujarat Election: गुजरात में केजरीवाल ने कहा, मैं भगवान जी का कट्टर भक्त हूं। मुझ पर हनुमान जी की कृपा है। ये कंस की औलाद हैं। ये गुंदागर्दी करते हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 08, 2022 21:03 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal

Highlights

  • गुजरात दौरे पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान
  • 'भगवान जी का कट्टर भक्त, मुझ पर हनुमान जी की कृपा है'
  • बैनर में अरविंद केजरीवाल को 'हिंदू विरोधी' बताया गया

Gujarat Election: मिशन गुजरात 2022 में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर सियासी हमले तेज कर दिए हैं। AAP के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'एक कटोरी, दो समोसा, बीजेपी तेरा क्या भरोसा' का नारा देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। पोस्टर विवाद पर कहा कि जिन लोगो ने ये पोस्टर लगाए हैं उन्होंने भगवान का अपमान किया। 

मुझ पर हनुमान जी की कृपा है- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "मैं भगवान जी का कट्टर भक्त हूं। मुझ पर हनुमान जी की कृपा है। ये कंस की औलाद हैं। ये गुंदागर्दी करते हैं। मेरा जन्म जन्माष्टमी के दिन हुआ था। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मुझे भगवान ने इन कंस की औलादों, भष्टाचारियों और गुंडों का नाश करने के लिए भेजा है। हम सारे मिलकर ये काम पूरा करेगें।"

'हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ'

बता दें कि  गुजरात के कई शहरों में शनिवार को बैनर लगाए गए, जिनमें अरविंद केजरीवाल को 'हिंदू विरोधी' बताते हुए उन्हें सिर पर गोल टोपी पहने दिखाया गया है। केजरवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के प्रचार अभियान को मजबूत करने के लिए शनिवार से अपना गुजरात दौरा शुरू किया। कुछ बैनर में केजरीवाल की तस्वीर के साथ लिखा गया है, "मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं।'' कुछ अन्य बैनर में लिखा है ''हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ।'' 

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का एक कथित वीडियो सामने आने से उपजे विवाद को लेकर ये बैनर अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा शहर में प्रमुखता से दिखे। वीडियो में पाल को कथित रूप से एक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम में दिखाया गया है, जहां सैकड़ों लोगों को हिंदू देवी-देवताओं की निंदा करते हुए शपथ लेते सुना जा सकता है। 

केजरीवाल को टारगेट कर लगाए गए पोस्टर

बीजेपी ने मंत्री की निंदा करते हुए आप पर हिंदुओं की भावना आहत करने का आरोप लगाया। राजकोट में आप और केजरीवाल को टारगेट कर लगाए गए पोस्टर को पार्टी कार्यकर्ताओं ने नष्ट कर दिए। 'हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ' लिखे बैनर दाहोद कस्बे में दिखे, जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करना था। 

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि आप के मंत्री ने हिंदू देवताओं का अपमान किया है। उन्होंने केजरीवाल से मंत्री को जेल भेजकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी ने कहा था कि दिल्ली सरकार के मंत्री गौतम के हिंदू देवताओं की आलोचना करने की शपथ लेने पर जनता आम आदमी पार्टी (AAP) को सबक सिखाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement