1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Assam Flood : असम में बाढ़ से अबतक 55 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम से बात की

Assam Flood : असम में बाढ़ से अबतक 55 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम से बात की

Assam Flood: पीएम मोदी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता भी जताई। इसकी जानकारी खुद सीएम बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर दी है।

Niraj Kumar	Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 18, 2022 13:39 IST
Assam Flood- India TV Hindi
Image Source : PTI Assam Flood

Highlights

  • असम में बाढ़ की हालत गंभीर
  • केंद्र ने पूरी मदद का दिया भरोसा
  • पीएम मोदी ने हिमंत बिस्वा सरमा से की बात

Assam Flood : बाढ़ की विभिषिका ने असम में अबतक 55 लोगों जान ले ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को फोन कर बाढ़ की मौजूदा स्थिति की जानकारी ली और केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया। पीएम मोदी ने बाढ़ से प्रभावित लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता भी जताई। इसकी जानकारी खुद सीएम बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर दी है। 

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने किया ट्वीट

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘असम में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे आज सुबह छह बजे फोन किया। इस प्राकृतिक आपदा के कारण लोगों को हो रही कठिनाइयों पर चिंता जताते हुए माननीय प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उनके आश्वासन और उदारता के लिए कृतज्ञ हूं।’ 

18. 95 लाख से अधिक लोग प्रभावित

आपको बता दें कि असम के 28 जिलों में इस साल 18. 95 लाख से अधिक लोग बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में राज्य में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है। 

नौका पलटने से तीन बच्चे लापता

उधर राज्य के होजई जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों को ले जा रही नाव पलटने से उसमें सवार तीन बच्चे लापता हो गए, जबकि 21 अन्य लोगों को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि 24 लोगों को एक ग्रुप शुक्रवार देर रात इस्लामपुर गांव से सुरक्षित स्थान की ओर बढ़ रहा था, तभी रायकोटा इलाके में उनकी नाव पानी में डूबे एक ईंट-भट्टे से टकरा जाने के कारण पलट गई। एनडीआरएफ ने 21 लोगों को पानी से सुरक्षित निकाल लिया जबकि तीन बच्चे अभी भी लापता है। लापता बच्चों की तलाश की जा रही है।