Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

किस-किस से जुड़े अतीक के तार? ससुर के घर छापे में मिली डायरी, कई करीबियों और मददगारों के नाम

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस डायरी में पांच राज्यों में अतीक के फैले कारोबार का ब्यौरा है।

Vishal Pratap Singh Reported By: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 27, 2023 13:24 IST
अतीक और अशरफ- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई अतीक और अशरफ

प्रयागराज : माफिया डॉन अतीक अहमद के ससुर के घर छापेमारी में पुलिस को एक डायरी मिली है जिसमें उसके कई करीबियों और मददगारों के नाम दर्ज है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस डायरी में पांच राज्यों में अतीक के फैले कारोबार का ब्यौरा है। सूत्रों के अनुसार डायरी में कौशांबी के ग्राम बिरमपुर में दो भाइयों इमरान और जीशान, मोहम्मद मुस्लिम व कौशांबी के कई अन्य लोगों के साथ एलिना सिटी फेज-1, फेज-2, ग्राम बक्सी व दामपुर में अहमद सिटी, सैदपुर बक्सी में असाद सिटी, रावतपुर में साई बिहार योजना, सैदपुर में सैदपुर ग्राम योजना, सैदपुर करेहदा में सैदपुर आवास योजना, करेली के लखनपुर में लखनपुर आवास योजना में करीब एक हजार बीघा से ऊपर जमीन पर तमाम प्रोजेक्ट से जुड़े लेन-देन का भी जिक्र है।

बेनामी और शेल कंपनियों का जिक्र

इतना ही नहीं इस डायरी में रियल स्टेट और होटल के कारोबार से जुड़े अतीक के करीबियों का भी जिक्र है। साथ ही डायरी में गुजरात, राजस्थान, मुंबई, एमपी और दिल्ली में मौजूद बेनामी कंपनियों का भी जिक्र है। जिन फर्जी कंपनियों के सहारे पूरा साम्रज्य खड़ा किया गया उन कंपनियों का भी जिक्र भी इस डायरी में है। इस साथ ही शेल कंपनियों से करोड़ों के लेन-देन की भी तमाम जानकारी भी दर्ज है। वहीं सूत्रों के मुताबिक इस डायरी में अतीक के सभी करीबियों के फोन नंबर भी मौजूद हैं।छापे के दौरान पुलिस ने अतीक के साले जकी अहमद का आधार कार्ड भी बरामद किया है।

अतीक की डायरी

Image Source : इंडिया टीवी
अतीक की डायरी

15 अप्रैल को हुई थी अतीक की हत्या

बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल की रात कॉल्विन अस्पताल परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अतीक और अशरफ को मेडिकल कराने के लिए पुलिस लेकर आई थी। अस्पताल परिसर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement