Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Baba Vanga: भारत को लेकर बाबा वेंगा ने की डराने वाली भविष्यवाणी, 2022 में आने वाली है बड़ी आफत, अब तक ये बातें सच साबित हुईं

Baba Vanga India Prediction: बाबा वेंगा की ऑस्ट्रेलिया बाढ़ वाली भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। इस साल ऑस्ट्रेलिया में जोरदार बारिश हुई थी, जिसके बाद यहां बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। उनकी एक और भविष्यवाणी है, जो अमेरिका और यूरोप में सच साबित होती दिखाई दे रही है।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: August 18, 2022 12:42 IST
Baba Venga Predictions on India- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Baba Venga Predictions on India

Highlights

  • भारत को लेकर बाब वेंगा ने भविष्यवाणी की
  • अब तक उनकी कई बातें निकली हैं सच
  • बहुत सी भविष्यवाणी गलत भी साबित हुई हैं

Baba Vanga India Prediction: दुनियाभर में अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर बाबा वेंगा ने एक ऐसी भविष्यवाणी की है, जो भारत के लोगों को चिंता में डाल सकती है। हमारे देश को लेकर इसमें कहा गया है कि 2022 में यहां अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। ऐसा कहा जाता है कि बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां अकसर सच साबित होती हैं। जिनमें से दो इसी साल से यानी 2022 से जुड़ी हुई हैं। जो बाद में सच साबित हुई हैं। उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ आएगी, जो वाकई में आई। एक दूसरी बात ये कही थी कि कई शहरों में सूखे और जल का संकट उत्पन्न होगा। लेकिन बाबा वेंगा की कई बातें गलत भी साबित हुई हैं।

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा ने भारत को लेकर एक डराने वाली भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि इस साल दुनियाभर में तापमान कम होगा, जिसके चलते टिड्डियों का कहर बढ़ेगा। टिड्डियों का झुंड हरियाली और खाने की तलाश में भारत पर हमला करेगा, इससे फसलों को गंभीर नुकसान होगा। बाबा वेंगा का कहना है कि देश में अकाल जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। अब बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी सच निकलेगी या नहीं, ये हमें पता चल जाएगा। लेकिन इससे पहले भी वह ऐसी ही हैरान कर देने वाली भविष्यवाणी कर चुके हैं। 

कौन सी भविष्याणियां सच साबित हुईं?

Baba Venga Predictions on India

Image Source : INDIA TV
Baba Venga Predictions on India

खबरों से पता चलता है कि बाबा वेंगा की ऑस्ट्रेलिया बाढ़ वाली भविष्यवाणी सच साबित हुई थी। इस साल ऑस्ट्रेलिया में जोरदार बारिश हुई थी, जिसके बाद यहां बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। उनकी एक और भविष्यवाणी है, जो अमेरिका और यूरोप में सच साबित होती दिखाई दे रही है। बडे़ आकार के ग्लेशियरों और पानी से घिरे होने के बावजूद ब्रिटेन, इटली और पुर्तगाल में इन दिनों भीषण सूखे की स्थिति देखने को मिल रही हैं। यहां लोगों से पानी बचाने की अपील की जा रही है।

दरअसल भीषण गर्मी की वजह से इन देशों के कई इलाके सूखे की चपेट में आ गए हैं। 1989 में उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिका 2001 में दो स्टील की चिड़िया से टकराएगा। उनके अनुयायियों का मानना है कि वह 9/11 के हमलों के बारे में कह रहे थे। बाबा वेंगा ने दावा किया था कि 2017 तक यूरोप का 'अस्तित्व' खत्म हो जाएगा। कुछ लोग इसे ब्रेक्सिट मानते हैं।

साइबेरिया से वायरस निकलने का दावा

बाबा वेंगा ने जो डराने वाली भविष्यवाणियां की हैं, उनमें से एक रूस के साइबेरिया में घातक वायरस का मिलना था। उन्होंने कहा था कि इसी वायरस की वजह से दुनियाभर में एक नई बीमारी फैलेगी। जिससे करोड़ों लोगों की मौत होगी। हालांकि बाबा वेंगा की कही बहुत सी बातें झूठ भी साबित हुई हैं। उन्होंने तो इतना तक कह दिया था कि 2016 में यूरोप में भीषण जंग होगी, जिसके कारण ये महाद्वीप पूरी तरह हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 

बाबा वेंगा ने अपनी एक और भविष्यवाणी में कहा था कि 2010 से 2014 के बीच दुनिया में एक परमाणु जंग होगी, जिससे इसका एक बड़ हिस्सा साफ हो जाएगा। हालांकि उनकी ये बात भी फर्जी निकली। 

आखिर कौन हैं बाबा वेंगा?

Baba Venga Predictions on India

Image Source : INDIA TV
Baba Venga Predictions on India

दुनियाभर में मशहूर बाबा वेंगा दरअसल बुल्गारिया में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला थीं। जिसने महज 12 साल की उम्र में अपनी आंखें खो दी थीं। ऐसा दावा है कि ईश्वर ने उन्हें दिव्य दृष्टि दी थी, जिसके कारण उनकी आंखों की रोशनी चली गई। इनका जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में मौत हुई। लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज भी सुर्खियां बटोरती हैं। मौत से पहले ही वे साल 5079 तक की भविष्यवाणी कर चुके थे, क्योंकि उनके मुताबिक साल 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। वे ये सारी भविष्यवाणियां कहीं लिखकर नहीं गए, बल्कि अपने अनुयायियों को बताकर गए थे।

जब वेंगा जीवित थे तो उन्होंने अपने जीवन के बारे में खुलासा किया था कि एक बवंडर ने उन्हें उड़ा कर जमीन पर पटक दिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई। उन्होंने 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अपनी दृष्टि खो दी। जिसके बाद उन्हें भविष्य में देखने के लिए भगवान की ओर से एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया गया। जब 1996 में उनकी मौत हुई, तो उन्होंने 5079 तक चलने वाली भविष्यवाणियों को बता दिया था। उन्होंने भविष्यवाणी की थी इस साल दुनिया खत्म हो जाएगी।

सोवियत संघ के विघटन, राजकुमारी डायना की मृत्यु और 2004 की थाईलैंड सूनामी, चेरनोबिल आपदा के बारे में और बराक ओबामा के राष्ट्रपति पद के बारे में उनके दावे सही साबित हुए हैं। 1996 में 85 वर्ष की आयु में बाबा वेंगा का निधन हो गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement