Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम के कार्यक्रम पर बावरिया गैंग की नजर, निशाने पर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की सभा के सभी भक्त, 8 लोग गिरफ्तार

इस गैंग के लोग बेहद खूंखार और आपराधिक मानसिकता वाले होते हैं। पुलिस को अपनी जांच में इस बारे में पता लगा है। मुंबई में बागेश्वर धाम की दो दिनों की सभा के दौरान इस गैंग ने 73 लोगों के गहनों पर हाथ साफ किया था।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 19, 2023 21:48 IST
Dhirendra krishna Shastri- India TV Hindi
Image Source : FILE बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

मुंबई: बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। उनके कार्यक्रम में लाखों लोगों की भीड़ जुटती है। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर मिली है कि बागेश्वर धाम के कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ बावरिया गैंग के निशाने पर रहती है। इस गैंग के लोग राजस्थान से उन जगहों पर जाते हैं, जहां बागेश्वर धाम के कार्यक्रम होते हैं। इस गैंग के लोग महिलाओं को आगे करके अपराधों को अंजाम देते हैं, जिससे किसी को शक न हो। 

इस गैंग के लोग बेहद खूंखार और आपराधिक मानसिकता वाले होते हैं। पुलिस को अपनी जांच में इस बारे में पता लगा है। मुंबई में बागेश्वर धाम की दो दिनों की सभा के दौरान इस गैंग ने 73 लोगों के गहनों पर हाथ साफ किया था। 

कैसे सामने आई ये बात?

दरअसल महाराष्ट्र के मुंबई से सटे मीरा रोड में पिछले महीने बाबा बागेश्वर धाम की सभा हुई थी, जहां कई लोगों के साथ चोरी की घटना हुई। इसके बाद मामले पर मीरा-भायंदर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया। पुलिस की जांच में सामने आया कि बाबा बागेश्वर की सभाओं पर बावरिया गैंग की नजर है और इसी गैंग ने मुंबई के कार्यक्रम के दौरान चोरी को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री की सभाओं में जुटने वाले भक्तों का ध्यान जहां अर्जी लगाने पर रहता है, वहीं दूसरी तरफ लाखों भक्तों की आड़ में एक ऐसा गिरोह भी छिपकर बैठा होता है, जिनकी नजर भक्तों के कीमती सामान, गहने और कीमती चीज पर रहती है। इस गिरोह को बावरियों का गैंग कहा जाता है। इस गैंग ने बीते महीने मुंबई में हुई बागेश्वर धाम की सभा में जमकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। जब पुलिस को शिकायत मिली तो जांच शुरू हुई और ये बात सामने आई। 

पुलिस की जांच में यह सामने आया कि बागेश्वर धाम की सभा में कई लोगों से चोरी करने के पीछे बावरिया गैंग का हाथ है , जो अधिकतर उन जगहों पर चोरी करता है, जहां बाबा बागेश्वर की सभा होती है। मीरा-भायंदर पुलिस के डीसीपी जयंत बजबले ने जानकारी दी कि सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया तो कुछ लोग संदिग्ध नजर आए। सबूतों के आधार पर जब जांच की गई तो पता चला कि बाबा बागेश्वर की सभा में लोगों को चोरी का शिकार बनाने वाले कोई और नहीं, बल्कि बावरिया गैंग के लोग थे, जो कि राजस्थान के रहने वाले हैं। 

18 और 19 मार्च को मुंबई के मीरा रोड में बाबा बागेश्वर की सभा लगी थी। इस सभा में शामिल होने के लिए राजस्थान से बावरियों की गैंग भी पहुंची थी। सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों में बावरिया गैंग की ये महिलाएं सभा के बाहर कार से उतर रही हैं, महिलाएं भक्तों की भीड़ में छिपकर उनके गहने और दूसरे कीमती सामानों पर चालाकी से हाथ साफ कर देती हैं। 

8 लोग गिरफ्तार, 13 की तलाश जारी

मीरा रोड पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से बावरिया गैंग के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 6 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं। जबकि 13 की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक, बावरिया गैंग महिलाओं को आगे करके अपराधों को अंजाम देते हैं, ताकि किसी को शक न हो। बावरिया गैंग खुद को बागेश्वर धाम का भक्त बताकर उनके दफ्तर से धीरेंद्र शास्त्री की देश में होने वाली सभाओं की जानकारी लेता है।

जैसे ही ये जानकारी मिलती है, वैसे ही ये गैंग अपनी तैयारियां शुरू कर देता है और अलग-अलग गैंग बनाकर चोरी को अंजाम देने के लिए गाड़ियों से सभा वाले दिन पहुंच जाता है। मुंबई में बागेश्वर धाम की दो दिनों की सभा के दौरान इस गैंग ने 73 लोगों के गहनों पर हाथ साफ किया था। आरोपियों के पास से सोने के कई बिस्किट भी बरामद हुए हैं, जो चोरी के गहनों को पिघलाकर बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 

अतीक अहमद ने 9 दिन की इस दुल्हन का उजाड़ दिया था सुहाग, फिर 18 साल तक लड़ी कानून की लड़ाई

अतीक अहमद के जिस बेटे का हुआ था एनकाउंटर, उसके मोबाइल से मिले उमेश मर्डर केस के सबूत, जानें पूरा मामला

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement