Friday, May 03, 2024
Advertisement

अतीक अहमद ने 9 दिन की इस दुल्हन का उजाड़ दिया था सुहाग, 18 साल से लड़ रही कानून की लड़ाई

अतीक अहमद ने अपने जीवन में कई गुनाह किए। उसकी मौत के बाद हर दिन उसका कोई न कोई गुनाह सामने आता है। भले ही उन मामलों में अतीक को सजा न हुई हो लेकिन उसकी हत्या दर्दनाक तरीके से हुई।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 19, 2023 20:46 IST
Pooja Pal And Atiq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद, विधायक पूजा पाल (जिनके पति की शादी के 9 दिन बाद ही हो गई थी हत्या)

प्रयागराज: माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या के बाद हर रोज उसके बारे में सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। हर दिन अतीक के जुल्मों का एक नया मामला सामने आता है, जो यह बताता है कि अतीक अहमद अपनी गुंडई की दम पर किस तरह लोगों पर सितम ढा रहा था। अतीक के बाहुबल के सामने पुलिस, प्रशासन और कानून ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रहा था, जिसकी वजह से वह खुद को सबसे ऊपर समझने लगा था। 

अतीक की हत्या के बाद जो कहानियां सामने आ रही हैं, वह ये बताती हैं कि उसने न जानें कितने घर और लोगों का जीवन बर्बाद किया था। ऐसी ही एक कहानी 9 दिन की उस दुल्हन की है, जिसकी शादी के 9 दिन बाद ही अतीक ने उसकी कलाई सूनी कर दी और उसका सुहाग उजाड़ दिया। ये महिला कोई और नहीं बल्कि दिवंगत पूर्व विधायक राजू पाल की पत्नी पूजा पाल हैं, जो बीते 18 साल से अतीक के आतंक के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं।

क्या है पूरी कहानी

जनवरी 2005 में पूजा पाल की शादी विधायक राजू पाल से हुई थी और इसी के साथ पूजा पाल के बुरे दिनों का दौर भी शुरू हो गया था। दरअसल शादी के 9 दिन बाद ही 25 जनवरी 2005 को राजू पाल की सरेआम हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में अतीक और उसके भाई अशरफ का नाम सामने आया। जिसके बाद पूजा ने बद्दुआ दी कि उसके निर्दोष पति को जिस तरह से मारा गया है, उसी तरह से भगवान दोषियों को एक दिन जरूर सजा देगा। इस तरह घटना को 18 साल बीत गए और आखिर में अतीक और उसके भाई अशरफ की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

राजू पाल की हत्या क्यों हुई?

इस मामले की शुरुआत साल 2004 से होती है, जब पश्चिमी विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा था। इसके पीछे की वजह ये थी कि इस सीट से विधायक अतीक अहमद को फूलपुर संसदीय सीट से सांसद चुन लिया गया था। ऐसे में पश्चिमी विधानसभा सीट अतीक ने अपने भाई अशरफ को बसपा से कैंडीडेट बनाया और राजू पाल सपा के टिकट से चुनाव लड़े। जब नतीजे आए तो राजू पाल चुनाव जीत गए और अतीक का भाई अशरफ हार गया। 

राजू पाल के विधायक बनने से अतीक और अशरफ खुश नहीं थे। वहीं विधायक बनने के कुछ समय बाद राजू पाल ने पूजा पाल से शादी कर ली। इस शादी को 9 दिन भी नहीं बीते और राजू पाल की गोली मारकर हत्या कर दी। राजू पाल की हत्या का मामला सीबीआई लखनऊ कोर्ट में चल रहा है, जिसमें अतीक अहमद, अशरफ और कई अन्य आरोपी हैं। इस पर जल्द फैसला भी आने वाला है। 

ये भी पढ़ें: 

अतीक अहमद के जिस बेटे का हुआ था एनकाउंटर, उसके मोबाइल से मिले उमेश मर्डर केस के सबूत, जानें पूरा मामला

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की भी मुश्किलें बढ़ीं, पत्नी पर घोषित हुआ 50 हजार रुपए का इनाम

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement