Friday, April 19, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम बाबा से आशीर्वाद लेते दिखे एक और राज्य के मुख्यमंत्री, बढ़ती जा रही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की ताकत!

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की ताकत बढ़ती हुई दिख रही है। हालही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा बाबा बागेश्वर से आशीर्वाद लेते दिखे। इससे पहले भी बाबा के दरबार में कई मुख्यमंत्री देखे खा चुके हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 22, 2023 21:16 IST
Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को आशीर्वाद देते धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की ताकत बढ़ती जा रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सामने आ रही तस्वीरें इस बात की गवाही दे रही हैं। ताजा मामला ये है कि तमाम मुख्यमंत्रियों के बाद अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की शरण में पहुंच गए हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी शास्त्री से मिल चुके हैं। 

जिस महाराष्ट्र से बाबा ने अंधविश्वासी और पाखंडी होने के चैलेंज के साथ मुंबई में दिव्य दरबार को अनुमति न देने के कांग्रेसी विरोध का सामना अपने 2 दिन के दिव्य दरबार में लाखों की भीड़ इकट्ठा करके दिया, उसी महाराष्ट्र के भिवंडी में तमाम आलोचकों को जवाब देते हुए बाबा बागेश्वर ने बागेश्वर धाम की पीठ का भूमि पूजन भी किया।

असम में सीएम के घर पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री का हुआ स्वागत

इसके बाद बाबा बागेश्वर असम पहुंचे, जहां हिंदू नव वर्ष के मौके पर सीएम के घर पहुंचने पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बाबा का स्वागत कर गदगद नजर आए। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बागेश्वर धाम सरकार कहकर आभार जताया। वहीं बागेश्वर धाम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने नॉर्थ-ईस्ट के लोगों की उन्नति और कल्याण के लिए पूज्य सरकार का आशीर्वाद लिया है।

बाबा के ऑफिशल टि्वटर हैंडल से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को हिंदू सम्राट लिखा गया है। गौरतलब है हिमंत अपने तीखे और विवादास्पद बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। चाहें मुस्लिम तुष्टीकरण की बात हो या धर्मांतरण की या कांग्रेस नेताओं पर सीधे हमले की, हिमंत की छवि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ कट्टरवादी हिंदुओं में बढ़ती जा रही है।

यह पहली बार नहीं है जब बाबा बागेश्वर के दरबार में मुख्यमंत्रियों को दंडवत होते देखा गया हो। बीते दिनों छतरपुर के गांव गढ़ा में 7 दिनों तक चले बागेश्वर धाम के कार्यक्रमों में न केवल मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी दंडवत देखे गए थे। इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वर्तमान में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी बाबा का आशीर्वाद लेते देखे जा चुके हैं।

इससे पहले बागेश्वर धाम में 7 दिनों तक चले कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आने की चर्चाएं जोरों पर रही थीं लेकिन बाबा बागेश्वर और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात नहीं हो पाई। हालांकि माना जा रहा है कि जल्द ही एमपी के चुनावों से पहले योगी की मुलाकात बाबा के साथ देखी जा सकती है।

ये भी पढ़ें- 

मोदी 'किसी पार्टी के PM' लगते हैं, राहुल गांधी पढ़े-लिखे हैं', जानें सैम पित्रोदा ने और क्या कहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा को पद्म विभूषण और राकेश झुनझुनवाला को मरणोपरांत पद्म श्री, यहां जानें सभी के नाम

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement